सोमवार से इंदौर उज्जैन मेमू ट्रेन की शुरुआत, सभी ट्रेनें नियमित नंबर से चलेंगी

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज
रेल यात्रियों को सोमवार से ट्रेन परिचालन में और भी सुविधा मिलने लगेगी। पहली सुविधा उज्जैन इंदौर मेमू ट्रेन के रूप में मिलेगी। जबकि इसी दिन से सभी ट्रेनों का परिचालन नियमित नंबरों से किया जाएगा।
रतलाम मंडल से ट्रेन नं. 09445 उज्जैन-इंदौर, 09446 इंदौर-उज्जैन मेमू ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा। ट्रेन नं. 09445 उज्जैन-इंदौर मेमू ट्रेन का उद्घाटन उज्जैन से और 09446 इंदौर-उज्जैन मेमू ट्रेन इंदौर से चलेगी। इनका परिचालन अनारक्षित विशेष ट्रेन के रूप दोनों दिशाओं में किया जाएगा। प्रधानमंत्री द्वारा ट्रेन की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुरुआत के कार्यक्रम को देखते डीआरएम विनित गुप्ता तथा मंडल के शाखा अधिकारी इंदौर और उज्जैन में तैयारियों में जुटे रहे।
सभी ट्रेनें नियमित ट्रेन नंबरों के साथ चलेंगी
कोविड-19 महामारी को देखते हुए सभी नियमित मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को मेल स्पेशल कोविड और हॉलिडे स्पेशल ट्रेनों के रूप में संचालित किया जा रहा था। रेलवे ने निर्णय लिया है कि ट्रेन सेवाओं को नियमित संख्या और संबंधित श्रेणियों के लिए ट्रेन के प्रकार के अनुसार लागू किराए के साथ परिचालित किया जाएगा। यह परिवर्तन 15 नवंबर2021 को छूटने वाली ट्रेनों पर लागू होगा।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.