29.6 C
Ratlām
Friday, March 1, 2024

शिवालयों में गूंजा ॐ नमः शिवाय, भक्तों की उमड़ी भीड़, शिवमय हुआ शहर

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
श्रावण माह के पहले सोमवार को शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ी। दिनभर देवालयों में ॐ नमः शिवाय की गूंज गूंजती रही। भगवान भोलेनाथ का आकर्षक श्रंगार कर अभिषेक किया गया।
श्रावण मास का आरंभ 25 जुलाई से हो गया है। जो कि हो 22 अगस्त तक विद्यमान रहेगा। इस बार श्रावण मास के अंतर्गत चार सोमवार आएंगे। पहले सोमवार को अमृत सागर तालाब स्थित श्री गढ़कैलाश महादेव मंदिर, सिविक सेंटर स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर, स्टेशन रोड पुलिस थाना परिसर मनकामनेश्वर महादेव मंदिर, हरमाला रोड स्थित श्री लोकेंद्रनाथ मंदिर सहित शहर के अन्य शिवालयों में विशेष पूजा अर्चना की गई। देर शाम तक भक्तों का तांता मंदिरों में भगवान भोले के दर्शन के लिए लगा रहा।

IMG 20210726 WA0213
शिवालयों में गूंजा ॐ नमः शिवाय, भक्तों की उमड़ी भीड़, शिवमय हुआ शहर 2


इस बार श्रावण मास के अंतर्गत 8 अगस्त को हरियाली अमावस्या व नाग पंचमी 13 अगस्त को आ रही हैं। श्रावण मास में आने वाली दो एकादशी कामदा एकादशी 4 अगस्त को तथा पवित्रा एकादशी 18 अगस्त को आ रही है ,
पं.संजयशिवशंकर दवे ने बतलाया श्रावण मास के अंतर्गत भगवान शिव की प्रसन्नता के लिए शिव पूजन , रुद्राभिषेक तथा महामृत्युंजय जाप तथा शिव संबंधी आराधना व्रत समस्त अनिष्ट प्रभाव को शीघ्र से शीघ्र समाप्त कर देती है साथ श्रावण मास के अंतर्गत अपनी मनोकामना अनुरूप व्यक्ति पौधों का भी रोपण करें तो उसे शीघ्र लाभ की प्राप्ति होती हैं।


यह पौधे लगाए
8 अगस्त को आने वाली हरियाली अमावस्या पर भगवान शिव की प्रसन्नता के लिए बड़, बेल, सफेद आंक के पौधे का रोपण उद्यान में करना अनिष्ट निवारण तथा समस्त मनोकामना के लिए लाभप्रद रहता हैं।


अगला सोमवार 2 अगस्त को
श्रावण माह का द्वितीय सोमवार 2 अगस्त को, तृतीय सोमवार 9 अगस्त को तथा चतुर्थ सोमवार 16 अगस्त को आ रहा हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network