30.2 C
Ratlām
Monday, July 22, 2024

पदभार ग्रहण एवं प्रतिभा सम्मान समारोह : विद्यार्थी गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए सुविधा एवं अवसर का लाभ लें – विधायक काश्यप

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम शिक्षा के महत्वपूर्ण केन्द्र के रूप में विकसित हो रहा है, स्थानीय स्तर पर विद्यार्थियों को अधिक सुविधाएं एवं अवसर प्रदान करने के लिए महाविद्यालयों में जनभागीदारी समिति की व्यवस्था की गई है। इसलिए विद्यार्थी गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रदाय की जा रही है। सुविधाओं एवं अवसरों का लाभ लें।


यह बात रतलाम विधायक चेतन्य काश्यप ने कहीं। आप शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय, रतलाम मे आयोजित जनभागीदारी समिति के नवमनोनीत अध्यक्ष विनोद करमचंदानी के पदभार ग्रहण एवं महाविद्यालय की प्रतिभाओं के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होने कहा कि शासन की कुछ सीमाएं होती है। जिसके माध्यम से महाविद्यालयों में अधोसंरचना और विकास के कार्य होते है, लेकिन हम जनभागीदारी के माध्यम ये विद्यार्थियों को स्थानीय स्तर पर अधिक अवसर और सुविधाएं मुहैया कराने की व्यवस्था करना चाहते है। काश्यप ने नव मनोनीत अध्यक्ष को बधाई देते हुए कहा कि एक उर्जावान युवा के रूप में विनोद करमचंदानी की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति हुई है।
विद्यार्थियों का किया सम्मानित

IMG 20221212 WA0285
अक्ष शर्मा को सम्मानित करते विधायक चेतन्य काश्यप व अन्य।

कार्यक्रम में प्रतिभावान विद्यार्थियों का भी सम्मान किया गया। कॉलेज में अध्ययनरत B.A Economics के छात्र अक्ष शर्मा ने NPTEL- IIT Madras द्वारा संचालित Economic growth and development कोर्स में सिल्वर पदक प्राप्त करा। इस उपलक्ष्य में महाविद्यालय ने प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि शहर विधायक काश्यप, महाविद्यालय प्राचार्य डॉ वाय के मिश्रा, नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष विनोद करमचंदानी ने सम्मानित किया।

25 लाख की घोषणा
इस अवसर पर विधायक काश्यप ने डेटा साइंस के पाठ्यक्रम के लिए लैब हेतु विद्यायक निधि से 25 लाख रूपये महाविद्यालय को देने की भी घोषणा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम रतलाम अध्यक्ष मनीषा शर्मा ने की। नव मनोनीत अध्यक्ष विनोद करमचंदानी ने कहा कि हम विधायक जी के मार्गदर्शन में महाविद्यालय को एक स्वस्थ अकादमिक परिसर बनाने में सक्षम होंगे। इस अवसर पर अखिल भारतीय सिंधु सभा एवं रतलाम सिंधी समाज द्वारा विधायक काश्यप एवं करमचंदानी का स्वागत किया। सिंधी समाज महिला मंडल द्वारा स्वागत किया गया।

यह रहे मौजूद
अतिथियों का स्वागत प्राचार्य डॉ. वाय.के. मिश्र, डॉ. विनोद शर्मा, डॉ. राजू हरोडे, डॉ. व्ही. शास्त्री, डॉ. एसएस मौर्य, डॉ. पीसी पाटीदार, डॉ. केआर पाटीदार, डॉ. एलएस चौंगड एवं डॉ. शिरीष मेहरा ने किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. सीएल शर्मा ने किया तथा आभार डॉ. आर हरोडे ने माना। कार्यक्रम में पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा, जनभागीदारी समिति के पूर्व अध्यक्ष महेन्द्र नाहर, भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, जय टेकचंदानी, गोविन्द काकानी, पप्पु पुरोहित, डॉ. संजय वाते, डॉ. गोपाल मजावदिया, अनुज शर्मा, सोना शर्मा, अंजु पाहुजा आदि उपस्थित रहे।

KK Sharma
KK Sharmahttp://www.vandematramnews.com
वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network