रेलवे गुजराती चाल में सीमेंट मिक्सर मशीन से मजदूर का हाथ कटा

रेलवे गुजराती चाल में सीमेंट मिक्सर मशीन से मजदूर का हाथ कटा

रतलाम वंदेमातरम् न्यूज।
महू रोड रेलवे गुजराती चाल में निर्माण कार्य के दौरान सीमेंट मिक्सर मशीन की चपेट में आने से एक मजदूर का हाथ कट गया। रेलवे ठेकेदार के अधीन चल रहे काम मे घोर लापरवाही बरती गई। वही काम का दबाव भी दुर्घटना का मुख्य वजह बताई जा रही है। गुजराती चाल रहवासियों का कहना है कि चाल में इंजीनियरिंग विभाग के ट्रेनिंग सेंटर पर निर्माण कार्य चल रहा था। यह काम रेलवे ठेकेदार महेंद्र मोदी के माध्यम से करवाया जा रहा था। 15 अगस्त के पहले तक बिल्डिंग का काम पूरा करने का दबाव था। इस बीच सुबह 10.30 बजे करीब गोपाल नामक मजदूर का सीमेंट मिक्सर मशीन की चपेट में आ गया। इससे उसका हाथ कट गया।
मामला दबाया, ले गए निजी अस्पताल
घटना के बाद मजदूर को सिविल अस्पताल ले जाने के बजाय 80 फीट रोड स्थित निजी अस्पताल ले गए। मामला दबाने के लिए ठेकेदार के आदमियों ने मशीन की धुलाई भी कर दी। इतना ही नही घटनास्थल को पूरी तरह से बंद कर दिया।
पूर्व में बच्ची की गई थी जान
इससे पहले रेलवे कॉलोनी में अधिकारी के बंगले पर लोहे का गेट आ गिरा था। इसकी चपेट में आने पर बंगले पर काम करने वाली महिला की बेटी की मौत हो गई थी। इस बिल्डिंग व गेट का काम भी ठेकेदार मोदी ने किया था।
अधिकारियों का संरक्षण
रेलकर्मियों का कहना है कि ठेकेदार को इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों का सरंक्षण है। इसलिए हर घटना के बाद मामले को दबाने का प्रयास किया जाता है। संबंधित ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने के बजाय अगला काम दे दिया जाता है। मामले में सीनियर डीईएन अंकित गुप्ता ने बताया कि मुझे इसकी जानकारी नही है।
वही जीआरपी थाना प्रभारी लालसिंह सीने कहा कि मैं बाहर हूं। घटना की जानकारी मिली है।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.