जिला पंचायत के 16 वार्डों में अब 69 प्रत्याशी, 58 ने नाम वापस लिए, चुनाव प्रेक्षक ने पढ़ाया पाठ

जिला पंचायत के 16 वार्डों में अब 69 प्रत्याशी, 58 ने नाम वापस लिए, चुनाव प्रेक्षक ने पढ़ाया पाठ

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के अंतर्गत नाम अभ्यर्थिता से नाम वापसी की अंतिम दिन शुक्रवार को जिले में जिला पंचायत सदस्य के लिए 58 अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिए। जिला पंचायत के 16 सदस्यों के निर्वाचन के लिए 69 अभ्यर्थी शेष हैं। शेष रहे अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रतीक चिन्हों का आवंटन देर शाम किया गया। इसके पहले राज्य निर्वाचन आयोग निर्वाचन द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए नियुक्त निर्वाचन प्रेक्षक, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ. अशोक भार्गव  व कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के प्रत्याशियों की बैठक लेकर सभी को एक दूसरे की भावना का सम्मान कर आदर्श आचरण संहिता का पालन करने की बात कही।
बता दे कि त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि तक रतलाम जिला पंचायत के 16  वार्डों के लिए कुल 130 नाम निर्देशन पत्र प्राप्त हुए हैं, इनमें 71 महिला एवं 59 पुरुष शामिल है। शुक्रवार को नाम वापसी का अंतिम दिन था। 58 अभ्यर्थियों ने नाम वापस ले लिया। अब केवल 69 अभ्यर्थी शेष है।
राज्य निर्वाचन आयोग प्रेक्षक ने आचरण संहिता से अवगत कराया
राज्य निर्वाचन आयोग निर्वाचन द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए नियुक्त निर्वाचन प्रेक्षक, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ. अशोक भार्गव में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के प्रत्याशियों से कहा है कि एक दूसरे की भावना का सम्मान कर आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित करें। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला पंचायत सदस्य पद के अभ्यर्थियों को उन्होंने आदर्श आचरण संहिता के विभिन्न बिंदुओं की विस्तार से जानकारी दी। डॉ. भार्गव ने कहा कि निर्वाचन के दौरान कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन होता हो।
कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने प्रत्याशियों से कहा कि मतदान दलों द्वारा मतदान केंद्र पर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी, आप सभी से अपेक्षा है कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन कर स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान में अपनी भूमिका सुनिश्चित करें। अपर कलेक्टर एम.एल. आर्य ने निर्वाचन के लिए की गई तैयारियों की जानकारी प्रत्याशियों को देते हुए निर्वाचन के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत कराया। इस अवसर पर मास्टर ट्रेनर्स द्वारा मतदान के लिए निर्धारित मतपेटी का प्रदर्शन कर प्रक्रिया से अवगत कराया गया।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.