25.1 C
Ratlām
Sunday, August 14, 2022

भाजपा जिलाध्यक्ष की शिकायत पर दो न्यूज चैनल के दफ्तर सील, पत्रकारों की नाराजगी पर वापस खोले, प्रेस क्लब ने जारी किया निंदा प्रस्ताव

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा की शिकायत पर आनन-फानन में दो न्यूज चैनल के दफ्तर सील करने के मामले में रतलाम प्रेस क्लब ने जिला प्रशासन की कार्रवाई का विरोध करते हुए निंदा प्रस्ताव जारी किया। हालाँकि एकपक्षीय कार्रवाई पर पत्रकारों की नाराजगी के बाद जिला प्रशासन ने सील किए न्यूज चैनल के दफ्तरों को चंद समय में वापस खोल दिया। उक्त मामले में प्रेस क्लब सहित न्यूज चैनलों की ओर से राज्य निर्वाचन आयोग में भी शिकायत दर्ज करवाई जा रही है।
गौरतलब है कि भाजपा जिलाध्यक्ष लुनेरा ने जिला प्रशासन से शिकायत की थी कि अम्बर टाइम्स और डिजीयाना नेटवर्क दोनों लोकल चैनल कांग्रेस महापौर प्रत्याशी मयंक जाट के रिश्तेदारों के है। इनके द्वारा समाचार प्रदर्शित करने में पक्षपात किया जा रहा है। इस संबन्ध में जिला प्रशासन ने दोनों न्यूज चैनलों के प्रबन्धन को नोटिस दिया था। नोटिस में संचालकों से न्यूज चैनल संचालन के लायसेंस, न्यूज चैनल संचालन के भवन की निर्माण अनुमति और व्यावसायिक उपयोग की अनुमति सहित न्यूज चैनल संचालन हेतु विभिन्न विभागों से प्राप्त की गई अनुमतियां और पिछले एक सप्ताह में प्रसारित किए गए कार्यक्रमों की लाग बुक और सीडी की मांग के साथ ही चैनल संचालकों को सोमवार दोपहर दो बजे के पहले जवाब देने को कहा था।
जवाब को दरकिनार कर चुकी थी कार्रवाई करने पहुंची टीम
नोटिस के आधार पर जवाब प्रस्तुत करने के बाद भी सोमवार दोपहर एसडीएम संजीव पाण्डे के नेतृत्व में जिला और पुलिस प्रशासन की टीम न्यूज चैनलों के कार्यालयों पर पहुंची और दफ्तरों को सील कर दिया। टीवी चैनल्स के दफ्तरों को सील की जानकारी जैसे ही अन्य पत्रकारों को मिली वह बडी संख्या में मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का विरोध करने के बाद कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी से मुलाकात नाराजगी जाहिर की। इसके बाद आनन-फानन में सील किए दफ्तरों की सील खोली गई। इसके बाद घटना को लेकर प्रेस क्लब में आपात बैठक के दौरान निंदा प्रस्ताव जारी किया गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News