भोपाल में पीएम : रतलाम से जाएगी 60 बसें, एक दिन पहले होगी रवाना, सीहोर में रात्रि विश्राम

भोपाल में पीएम : रतलाम से जाएगी 60 बसें, एक दिन पहले होगी रवाना, सीहोर में रात्रि विश्राम

केके शर्मा
रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।

प्रदेश की राजधानी भोपाल में 15 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में आयोजित होने वाले जनजाति गौरव दिवस में रतलाम जिले से करीब 2400 आदिवासी अंचल के ग्रामीण शामिल होंगे। प्रशासन द्वारा इन्हें भोपाल ले जाने के 60 बसों का इंतजाम किया है। इनमें दो बस महिलाओं के लिए रहेगी। एक दिन पहले रतलाम से ग्रामीणों को लेकर बसें रवाना होगी। सीहोर में रात्रि विश्राम रहेगा

पीएम मोदी की उपस्थिति में हो रहे इस आयोजन को लेकर प्रदेश सरकार भी जोरशोर से तैयारी की जा रही है। पूरे प्रदेश से भीड़ जुटाई जा रही है। आयोजन को लेकर प्रदेश सरकार ने सभी जिलों को राशि का आंबटन भी जारी कर दिया है। इसी क्रम में रतलाम के बाजना, सैलाना, रतलाम ग्रामीण से भी ग्रामीणों को ले जाया जाएगा। आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी लगातार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की बैठक ले रहे हैं। शुक्रवार को भी इसी संबंध में सीएम की वीसी भी हुई। रतलाम एनआईसी कक्ष में जनप्रतिनिधियों के अलावा कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, एसपी गौरव तिवारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
एक दिन पहले रवाना होंगे
जिले के ग्रामीणों को लेकर 60 बस एक दिन पहले यानी 14 नवम्बर को सुबह 11 बजे रवाना होगी। रात्रि विश्राम सीहोर में रहेगा। अगले दिन सुबह 8 बजे वहां से भोपाल के लिए बसें रवाना होगी। ग्रामीणों के नाश्ता, भोजन से लेकर रात्रि विश्राम की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है।
कहां से कितने बस जाएगी
बाजना जनपद से 26, सैलाना से 24, रतलाम ग्रामीण व पिपलौदा से 8 व दो बस महिलाओं की अलग से होगी। प्रत्येक बस में दो-दो नोडल अधिकारी व एक सहायक नोडल अधिकारी रहेंगे। इन बसों के अलावा रिजर्व में भी कुछ बसें रखी गई है।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.