29.4 C
Ratlām
Sunday, April 14, 2024

वर्दी पर गंभीर आरोप : हत्यारों के षड़यंत्रकर्ताओं को बचा रही पुलिस, दो घंटे शव सड़क पर रख जताया आक्रोश, वारदात का EXCLUSIVE वीडियो आया सामने

– एएसपी ने पहुंचकर सख्त कार्रवाई का दिया आश्वासन इसके बाद परिजन ने उठाई अर्थी

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
जिला मुख्यालय स्थित चांदनी चौक क्षेत्र में दशहतगर्दों के आतंक में बुजुर्ग की जान जाने के बाद कसेरा समाज और परिजन आक्रोशित हो उठे। घर से अर्थी को लेकर सभी चांदनीचौक पहुंचे और करीब दो घंटे शव सड़क पर रख पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पुलिस पर हत्यारों के षड़यंत्रकर्ताओं को बचाने का गंभीर आरोप लगाया। प्रदर्शन स्थल पर अधिनस्थ अधिकारियों से चर्चा से इंकार के बाद मौके पर एडिशनल एसपी राकेश खाखा पहुंचे। परिजनों की शिकायत के बाद हत्या के षड़यंत्रकर्ता विराज सोनी और लक्की शर्मा को भी आरोपी बनाने और मकान तोड़ने की कार्रवाई का आश्वासन मिला। वंदेमातरम् न्यूज के पास वारदात का एक्सक्लुसिव वीडियो है। जिसमें परिजनों द्वारा दावा किया जा रहा है कि वारदात के समय लाल शर्ट में विराज सोनी मौके पर तमाशबीन की तरह मौजूद होकर पूरी वारदात को अंजाम तक देख रहा है।

बता दें कि 19 जून 2023 की रात चांदनी चौक में चाट व्यवसायी यश और पिता ईश्वरलाल कसेरा के साथ मारपीट हुई थी। बदमाशों ने ठेले व टेबल-कुर्सियां फेंक सरेराह जमकर उत्पात मचाकर पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े तो किए ही थे, लेकिन मृतक के परिजन का हमले के बाद से आरोप है कि वारदात के मुख्य षड़यंत्रकर्ता विराज सोनी और लक्की शर्मा हैं जिन्हें पुलिस सांठगांठ कर संरक्षण दे रही है। बुधवार शाम शहर के 80 फीट स्थित निजी हॉस्पिटल में उपचाररत ईश्वरलाल की मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। गुरुवार को दीनदयालनगर निवास से ईश्वरलाल कसेरा की अंतिम यात्रा निकाली गई और चांदनीचौक में समाजजन और परिजन ने अर्थी को बीच सड़क पर रख पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। परिजनों का गंभीर आरोप है कि पुलिस फ्री की चाट और हफ्ता वसूली का उल्लेख कर गंभीर मामले को गुमराह कर रही है जबकि पूरे मामले में षड़यंत्रकर्ता विराज सोनी और लक्की शर्मा शामिल है। दोनों ने पूर्व में भी चाट व्यवसायी को धमकाया था। आक्रोशितों ने एसडीएम संजीव पांडेय और सीएसपी हेमंत चौहान से बात करने से इंकार कर उल्टे पैर लोटा दिया। इसके बाद मौके पर एएसपी खाखा ने पहुंच आक्रोशित परिजन और समाजजन की शिकायत सुनकर सीएसपी चौहान और थाना प्रभारी अनुराग यादव को एफआईआर में षड़यंत्रकर्ताओं के नाम शामिल करने के निर्देश दिए। इसके अलावा आरोपियों के मकान तोड़ने की मांग पर जल्द कार्रवाई का भी आश्वासन दिया। 

कार्यप्रणाली शुरू से रही सवालों के घेरे में
19 जून 2023 की रात सरेराह गुंडागर्दी के बाद आरोपियों का मौके से फरार होने के तीसरे दिन समाजजन और परिजन ने एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद माणकचौक थाने ने उक्त प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले की धारा बढ़ाई थी। सूत्रों की मानें तो षड़यंत्रकर्ताओं और पुलिस की सांठगांठ से आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भी चेहरे पर अपराध को लेकर किसी प्रकार का भय और शिकन नहीं थी। बुधवार को घायल ईश्वरलाल की मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ा और समाजजन सहित परिजन द्वारा सौंपे ज्ञापन के पांच दिन बाद भी षड़यंत्रकर्ता विराज सोनी और लक्की शर्मा को आरोपी नहीं बनाने से गुरुवार को आक्रोश फूट गया।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network