37.3 C
Ratlām
Tuesday, April 16, 2024

भूमाफियाओं पर कार्रवाई की तैयारी : कलेक्टर की टीएनसीपी के दफ्तर पर रेड, 4 बस्तों में भरकर ले गए 50 से अधिक फाइल

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम जिले के शहर में स्थित नगर तथा ग्राम निवेश (टीएनसीपी) कार्यालय पर गुरुवार को कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी प्रशासनिक टीम के साथ आकस्मिक पहुंचे। कार्यालय में पड़ी अस्त-व्यस्त फाइलों को देख कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को लताड़ लगाई। करीब सवा घंटे तक कलेक्टर ने कार्यालय में अलग-अलग स्थानों पर पड़ी फाइलों को टटोला। कलेक्टर अपने साथ 4 बस्तों में 50 से अधिक फाइलें लेकर गए हैं। अचानक कलेक्टर के पहुंचने पर कार्यालय में हड़कंप मच गया।

IMG 20220922 WA0291
फाइले चेक करते कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार कलेक्टर सूर्यवंशी को टीएनसीपी कार्यालय की काफी समय से शिकायतें मिल रही थी। दोपहर करीब 4 बजे कलेक्टर सूर्यवंशी एसडीएम संजीव केशव पांडे और राजस्व विभाग के कर्मचारियों की टीम के साथ पहुंचे। कलेक्टर जब कार्यालय पहुंचे, तब विभाग के उपसंचालक जीएल वर्मा मौजूद नही थे। उन्हें बुलाया गया। कलेक्टर ने एक-एक फाइलों को देखने के लिए आलमारियों को भी स्वयं खोली। कलेक्टर अपने साथ एक सूची भी बना कर साथ लाये थे। उसके अनुरूप वहां रखे दस्तावेज खंगाले गए। जिनमे रतलाम सहित जावरा में कटी कॉलोनियों की जानकारी थी।

कलेक्टर करीब सवा घन्टे तक कार्यालय में रखी कॉलोनियों की एक-एक फाइल देखी। उन्ही फाइलों में से दस्तावेज निकाले गए। 4 बस्तों में 50 से अधिक कॉलोनियों की फाइल व दस्तावेज अपने साथ लेकर गए। कलेक्टर सूर्यवंशी अपने साथ जो फाइलों का पुलिंदा लेकर गए हैं, वह जिले सहित रतलाम शहर के बड़े कॉलोनीनाइर की है। बताया जाता है कि जो सूची कलेक्टर अपने साथ लेकर आये थे उनमें कई नियम विपरीत अनुमतियां दे रखी है। वंदेमातरम् न्यूज से चर्चा करते हुए कलेक्टर सूर्यवंशी ने बताया कि आकस्मिक निरीक्षण था। दस्तावेज व फाइलें लेकर जा रहे है। इनका परीक्षण करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network