36.2 C
Ratlām
Sunday, April 21, 2024

संत रविदास जयंती कल : जिले के सभी ग्राम पंचायतों पर होंगे कार्यक्रम, सीएम ने की समीक्षा

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
संत रविदास की जयंती 16 फरवरी को जिले में धूमधाम से मनाई जाएगी। मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि जयंती पर राज्य, जिला, विकासखण्ड और सभी ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी जगह गरिमापूर्ण और भव्य कार्यक्रम आयोजित हों। संतों का सम्मान हो। इन वर्गों के प्रति आदर का भाव हो।
मुख्यमंत्री मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निवास पर 16 फरवरी को संत रविदास जयंती कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित अनुसूचित जाति कल्याण विभाग के अधिकारी मौजूद थे। समस्त संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर बैठक में वर्चुअली शामिल हुए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राज्यस्तर पर कार्यक्रम भोपाल में दोपहर 12 बजे से होगा। इस कार्यक्रम में संत रविदास जी के मंदिर में दर्शन-पूजन एवं माल्यार्पण के साथ संतों का सम्मान किया जाएगा। अनुसूचित जाति के प्रशिक्षणार्थियों के कौशल उन्नयन के लिए स्वीकृति-पत्रों का वितरण भी होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम में अनुसूचित जाति सहित सभी वर्गों और संगठनों की सहभागिता होगी। जनता के सहयोग से कार्यक्रम को प्रभावी बनाया जाएगा। स्थानीय जन-प्रतिनिधियों की उपस्थिति के साथ जन-कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार होगा।

जिला प्रभारी मंत्रियों को सीएम के निर्देश
मुख्यमंत्री ने जिलों के प्रभारी मंत्री एवं जन-प्रतिनिधियों को कार्यक्रम  के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम अनुसूचित जाति वर्ग पर केन्द्रित हो। सफल उद्यमियों को कार्यक्रम में आमंत्रित करें। विकास खंड मुख्यालय पर होने वाले कार्यक्रम में संबंधित विधायक सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम में अन्त्योदय समितियों के सदस्य, समाजसेवी, सामाजिक संगठनों के लोग भी प्रमुख रूप से शामिल होंगे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network