28.3 C
Ratlām
Friday, June 21, 2024

रतलाम पुलिस की चौकसी पर सवाल : डीपी ज्वेलर्स का करोड़ों का सोना-चांदी राजस्थान पुलिस ने पकड़ा, टैक्स चोरी का मामला

– मध्यप्रदेश सीमा पर चुनाव को लेकर बॉर्डर पर चेकिंग और सुरक्षा कटघरे में, रतलाम से बिना रोके-टोके राजस्थान सीमा पर पहुंचा वाहन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज। 
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रतलाम पुलिस के समीपस्थ राजस्थान सीमा से पूर्व चेकिंग के दावे खोखले साबित हुए। चर्चित रतलाम व्यापारी डीपी ज्वेलर्स के वाहन की राजस्थान के बांसवाड़ा पुलिस ने बारीघाटा चेक पोस्ट पर तलाशी ली। वाहन में करीब 14 करोड़ रुपए लागत का 18 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद किया है। प्रारंभिक तौर पर पूरा मामला टैक्स चोरी का बताया जा रहा है। राजस्थान पुलिस ने बड़ी मात्रा में सोना-चांदी बरामद कर प्रकरण जीएसटी और इनकमटैक्स विभाग के सुपुर्द कर दिया है। इसके पूर्व भी डीपी ज्वेलर्स फर्म नकली हॉलमार्क की शिकायत से सुर्खियों में रह चुकी है।

बांसवाड़ा (राजस्थान) एसपी अभिजीत सिंह ने वंदेमातरम् न्यूज को बताया बारीघाटा चेक पोस्ट पर चेंकिंग के दौरान बोलेरो क्रमांक एमपी-09 जीएच-6622 से 14 करोड़ रुपए के सोने-चांदी के जेवर बगैर दस्तावेज जब्त किए हैं। पुलिस ने जेवर सहित वाहन जब्त कर जीएसटी व आयकर विभाग को मामला सौंपा है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा पर बांसवाड़ा जिले के दानपुर थाना क्षेत्र के बारीघाटा चेक पोस्ट पर चेंकिंग के दौरान चर्चित डीपी ज्वेलर्स का बड़ी मात्रा में आभूषण पकड़ा जाना टैक्स चोरी का बताया जा रहा है। रतलाम की डीपी ज्वेलर्स पूर्व में भी आरोपों से घिरे हुए हैं।

पूछताछ में हुई शंका, गेट में लगा था ताला
बारीघाटा चेक पोस्ट पर राजस्थान पुलिस को शनिवार को चेकिंग के दौरान यह सफलता मिली है। राजस्थान पुलिस के बॉर्डर से कुछ ही दूरी पर मध्यप्रदेश सीमा पर चेकिंग पोस्ट है, लेकिन रतलाम पुलिस ने उक्त वाहन रतलाम से बिना रोके-टोके राजस्थान बॉर्डर पहुंच गया। बारीघाटा पर राजस्थान पुलिस ने रतलाम की तरफ से आ रहे बंद बाडी के पिकअप वाहन को रुकवाया। वाहन के पीछे के गेट पर ताला लगा था। चालक शंकरलाल पिता जगन्नाथ वर्मा निवासी ब्यावरा (जिला राजगढ़ – मध्यप्रदेश), विजयसिंह पिता चेनसिंह भाटी निवासी तुलसी नगर (रतलाम ) और राजपाल पिता मइकोलाल यादव निवासी ग्राम मनोहरपुर (जिला उन्नाव -यूपी) सवार थे। पूछताछ पर चालक ने रतलाम से बांसवाड़ा, उदयपुर होकर कोटा जाना बताया, जबकि रतलाम से कोटा दूसरे रास्ते से जाया जा सकता है। शंका होने पर चालक विजयसिंह से पूछताछ की तो उसने बताया कि वाहन में रतलाम की एक सोना-चांदी दुकान से उक्त सोने-चांदी के जेवर लेकर वह दुकान की अन्य ब्रांचों में देने के लिए बांसवाड़ा, उदयपुर व कोटा जा रहा है।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network