29.4 C
Ratlām
Sunday, April 14, 2024

समारोह : रतलाम प्रेस क्लब भवन का लोकार्पण, विधायक काश्यप बोले पत्रकारिता के आयाम वृहद

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
सभी पत्रकारों को साथ में लेकर, एक रचनात्मक काम करना, बहुत बड़ा काम है। यह कार्य रतलाम प्रेस क्लब ने जिस तरह किया है, वह अपने आप में सकारात्मक और बड़ा है। पत्रकारिता में मेरा लंबा अनुभव रहा। एक अखबार में बच्चों के लिए, बुद्धिजीवियों के लिए, खेल, संस्कृति, परिवार, धर्म, क्राइम सभी के लिए अलग-अलग पृष्ठ होता है, वैसे ही पत्रकारिता में भिन्न-भिन्न परन्तु वृहद स्तर पर आयाम होते है। इन सब चीजों का समावेश करना, इन सबके बीच में सामन्जस्य बनाना बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य है।
यह बात शहर विधायक और क्रीडा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष चैतन्य काश्यप ने रतलाम प्रेस क्लब में मुख्य अतिथि के रूप में कही। पॉवर हाउस रोड पर स्थित रतलाम प्रेस क्लब भवन के प्रथम तल पर नवनिर्मित हॉल का लोकार्पण समारोहपूर्वक किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी ने की। विशेष अतिथि के रूप में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी अभिषेक तिवारी मौजूद रहे। शुक्रवार को हुए आयोजन में प्रेस क्लब भवन के द्वितीय तल पर बने नए हॉल का फीता काटकर अतिथियों ने लोकार्पण किया।


रतलाम में हमेशा हुई साहसिक पत्रकारिता
प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री कोठारी ने कहा कि रतलाम में हमेशा से जो पत्रकारिता रही वो प्रदेश और देश में साहस के कारण जानी जाती रही। पत्रकारिता वो माध्यम है जो सच को सामने लाती है, जिसे शासन और प्रशासन दोनों ही मुंह नहीं मोड़ सकते। ये आप सभी की उर्जा, जीवट और सकारात्मकता का परिणाम है कि भोपाल, इंदौर के बाद रतलाम में प्रदेश का तीसरा सबसे उत्कृष्ट प्रेस क्लब मूर्तरूप ले चुका है।


रतलाम के पत्रकारों की सक्रियता अद्भुत है
कलेक्टर पुरुषोत्तम ने कहा कि इतने छोटे शहर रतलाम में जो पत्रकारों की सक्रियता है, वो अद्भुत है। रतलाम में जो पॉजीटिव माहौल है, चाहे सांप्रदायिक मुद्दा हो, कोरोना हो किसी भी तरह का मुद्दा हो, उसे उठाने के लिए रतलाम की शांति, व्यवस्था के लिए क्या जरूरी है ये यहां के पत्रकार कभी नहीं भूलते। पुलिस अधीक्षक तिवारी ने भी संबोधित करते हुए रतलाम प्रेस क्लब के सकारात्मक कार्यक्रम की सराहना की।

1646411422447
शिलान्यास करते अतिथि व पदाधिकारी


अग्रजों का सम्मान
समारोह में प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश जैन ने अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए सभी पूर्व अध्यक्षों के कार्यो को याद करते हुए आभार जताया। क्लब सचिव मुकेश पुरी गोस्वामी ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। कार्यक्रम में प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष शरद जोशी, राजेश मूणत और सुरेंद्र जैन, पूर्व सचिव रमेश टांक, तुषार कोठारी, सुजीत उपाध्याय और अरुण त्रिपाठी का मोतियों की माला से सम्मान किया गया। वरिष्ठ सदस्य गोविंद उपाध्याय, ऋषी कुमार शर्मा, वीरेंद्र हीतिया का भी सम्मान किया गया। अतिथियों का स्वागत एवं सम्मान प्रेस क्लब अध्यक्ष जैन, सचिव गोस्वामी, उपाध्यक्ष राजेंद्र केलवा, अमित निगम, राकेश पोरवाल, कोषाध्यक्ष भेरूलाल टांक, सहसचिव मुबारिक शेरानी, नरेंद्र अग्रवाल, कार्यकारिणी सदस्य इंगित गुप्ता, ओम त्रिवेदी, भुवनेश पंडित, अशोक शर्मा, रमेश सोनी, जितेंद्रसिंह सोलंकी, दिनेश दवे, सिकंदर पटेल, उत्तम शर्मा ने किया।


सौगातें भी मिली

  • क्लब में पत्रकार कल्याण कोष के लिए विधायक काश्यप ने ढ़ाई लाख रुपए प्रदान किए।
  • कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने पत्रकारों का समूह बीमा करवाने की घोषणा की।
  •  रतलाम प्रेस क्लब भवन को फ्री होल्ड करने की कार्यवाही को आगे बढ़ाने के लिए कलेक्टर ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network