भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में छाई रतलामी सेंव, प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ने भी चखा स्वाद

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में छाई रतलामी सेंव, प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ने भी चखा स्वाद

केके शर्मा
नई दिल्ली/रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।

देश-विदेश में अपनी पहचान बना चुकी रतलामी सेंव एक बार फिर भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में खुशबू के साथ जायका चखा चुकी है। नई दिल्ली में आयोजित भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में प्रदेश सरकार की तरफ से लगाई गई स्टालों में रतलामी सेंव की भी स्टॉल लगाई गई। इस मेले में मौजूद प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री (एमएसएमई) ओमप्रकाश सखलेचा ने भी रतलामी सेंव का स्वाद चखा।

मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा सेंव टेस्ट करते हुए।

दिल्ली में हर साल भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले का आयोजन किया जाता है। लेकिन लगातार दो साल से कोरोना संक्रमण के कारण यह मेला आयोजित नहीं हो पाया। इस बार भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला-2021 का आयोजन नई दिल्ली में 14 से 28 नवम्बर तक आयोजित किया जा रहा है। इस मेले में सभी प्रदेश के उद्योग विभाग द्वारा संचालित इकाईयों के उत्पाद शामिल किए गए। मध्यप्रदेश सरकार के उद्योग संचालनालय की तरफ से 8 अलग अलग उत्पादों की स्टॉल लगाई गई। जिनमें रतलाम के एसके फुड्स की तरफ से रतलामी सेंव, सीधी की कोदो कुटकी, दरी, टीकमगढ़ की ब्रास मेटल प्रोडक्ट, भोपाल के स्टार्टअप एग्री प्रोडक्ट, हेंडीक्राफ्ट, शिवपुरी इकाई जैकेट की स्टॉल भी लगाई गई।
रतलामी नमकीन के नाम से लगा स्टॉल
रतलाम से शामिल रतलामी नमकीन की स्टॉल लगाई गई। सेव का ब्रांड नाम था मिस्टर सेंव। एसके फूड्स के संचालक पार्थ शर्मा व जतीन खन्ना इस मेले में शामिल हुए। मेले के शुभारंभ अवसर पर इनके द्वारा मप्र के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा को रतलामी नमकीन का टेस्ट कराया। मंत्री सखलेचा ने भी रतलामी सेंव का जायका लेकर तारीफ की।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.