20.3 C
Ratlām
Sunday, September 25, 2022

स्वास्थ शिविर : सेवा भारती और एनएमओ (NMO) ने मिलकर किया 14 आदिवासी क्षेत्रों में स्वास्थ्य परीक्षण व दवाई वितरण

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले नेशनल मेडिको आर्गेनाईजेशन (NMO) एवं सेवा भारती ने मिलकर संयुक्त रूप से स्वास्थ शिविर लगाए। यह शिविर शनिवार को रतलाम जिले के बाजना आदिवासी क्षेत्र में निशुल्क लगाए गए। साथ ही निशुल्क दवाओं का वितरण भी किया गया।

इस शिविर में रतलाम मेडिकल कॉलेज के लगभग 70 एमबीबीएस छात्रों व 14 डॉक्टर की टीम के साथ सेवा भारती के 20 सदस्यों ने मिलकर बाजना आदिवासी क्षेत्र के 14 ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर को आयोजित किया। शिविर में लगभग 1500 से अधिक ग्रामीणों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवाओं का वितरण किया गया।

शिविर में उपस्थित अतिथि

इसमें बाजना के ग्राम देवली, डोलपुरा, भूरीघाटी, कुंदनपुर, राजापुरा माताजी, बाजना क्रमांक 1, बाजना क्रमांक 2, ठीकरिया, झुरनिया, गड़ीगमना, रतनगढ़ पीठ आदि स्थानों पर शिविर आयोजित किए गए।
शिविर के सफल आयोजन में NMO के डॉक्टर नीरज अग्रवाल व डॉ. पियूष खंडेलवाल की विशेष भूमिका रही। आयोजन के मुख्य अतिथि आरएसएस के रतलाम विभाग प्रचारक विजेंद्र गोटी, बगदीराम जी पाटीदार (कोषाध्यक्ष सेवा भारती) व अभिनव बरमेचा (सेवा भारती समिति सदस्) मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
एनएमओ (NMO) के प्रेसिडेंट डॉ. नीरज अग्रवाल ने बताया की एनएमओ का मूल मंत्र स्वास्थ सेवा से राष्ट्र सेवा है और यह भावना शुरू से ही मेडिकल स्टूडेंट्स में आनी चाहिए।

ग्रामीणों का परीक्षण करते NMO सदस्य

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News