छात्रा की ख़ुदकुशी : घटना के 12 घंटे के बाद भी पुलिस कारणों से अंजान, सेंट जोसफ कॉन्वेन्ट स्कूल प्रबंधन सवालो के घेरे में – वन्देमातरम् NEWS

छात्रा की ख़ुदकुशी : घटना के 12 घंटे के बाद भी पुलिस कारणों से अंजान, सेंट जोसफ कॉन्वेन्ट स्कूल प्रबंधन सवालो के घेरे में – वन्देमातरम् NEWS

वन्देमातरम् न्यूज़, रतलाम।
सेंट जोसफ कॉन्वेन्ट स्कूल में छात्रा द्वारा ख़ुदकुशी के मामले में पुलिस घटना के 12 घंटे बाद भी कारणों का पता नहीं लगा सकी। छात्रा आलिशान पिता लेब्रियस लोमगा उम्र 17 वर्ष निवासी उड़ीसा ने गुरुवार रात स्कूल छात्रावास के कमरे में फंदे पर झूलकर आत्महत्या की। उक्त छात्रा उड़ीसा से कॉन्वेंट स्कूल में नन (सिस्टर) की ट्रेनिंग के लिए एक साल पहले रतलाम आई थी।
स्टेशन रोड पुलिस अनुसार छात्रा को स्कूल स्टाफ ही मृत अवस्था मे जिला चिकित्सालय लाया था जहां डॉक्टर ने छात्रा को मृत घोषित किया था। घटना की जानकारी मिलने पर रात में स्कूल पहुंचकर पुलिस ने कमरे को सील कर दिया जहां छात्रा ने फांसी लगाई थी। पुलिस ने उड़ीसा में छात्रा के परिजनों को घटना की सूचना दी है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के सदस्यों को सौंप दिया जाएगा। फिलहाल मर्ग कायम करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

शव जिला अस्पताल पहुंचने के बाद पुलिस को मिली जानकारी

छात्रा का शव बिना पुलिस को सूचित किये हॉस्पिटल लाया गया। पुलिस को जानकारी छात्रा के शव को जिला अस्पताल में लाने के बाद मिली। ऐसे में पुलिस को अब तक कोई सुसाइड नोट या सुराग नहीं मिला है। सुबह छात्रा के पोस्टमार्टम के बाद एफएसएल अधिकारी डॉ. अतुल मित्तल की टीम स्कूल के उस कमरे में जांच करेगी, जहां छात्रा ने फांसी लगाई। फिलहाल छात्रा की आत्महत्या के कारण अस्पष्ट और संदेहास्पद है। सूत्रो के अनुसार कॉन्वेंट स्कूल में छात्रा पर सीनियर स्टाफ द्वारा प्रताड़ित करने की बात भी सामने आ रही है। ऐसे में स्कूल प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे है। गौरतलब है कि कॉन्वेंट स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से पूर्व में भी विवादों के घटनाक्रमों के कारण सुर्खियों में रह चुका है ।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.