23.9 C
Ratlām
Tuesday, March 5, 2024

बुलडोजर मैन के नाम से प्रसिद्ध नए कलेक्टर सूर्यवंशी, कल संभालेंगे रतलाम जिले की कमान, वंदेमातरम् न्यूज से कहा विकास के लिए जिलेवासियों का सहयोग जरूरी

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम जिले के नए कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी प्रशासनिक महकमे में बुलडोजर मैन के नाम से प्रसिद्ध हैं। 52 वर्षीय नवागत कलेक्टर सूर्यवंशी को आईएएस अवार्ड 2019 में मिला है। निवाड़ी जिले कलेक्टर से पहले सूर्यवंशी उज्जैन में बतौर अपर कलेक्टर (एडीएम) पद पर काबिज रह चुके हैं। धार्मिक नगरी उज्जैन में मिलावटखोरों, खनन माफिया, भूमाफियाओं सहित कब्जेधारियों की कमर तोड़कर अपनी पहचान बुलडोजर मैन के रूप में बना चुके हैं। वंदेमातरम् न्यूज से विशेष चर्चा के दौरान नवागत कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि वह 17 मई को रतलाम में ज्वाइन करेंगे।
एसडीएम से एडीएम तक का सफर महाकाल की नगरी उज्जैन में तय करने के बाद प्रमोशन लेकर कलेक्टर बने सूर्यवंशी को शासन ने आठ माह पहले ही निवाड़ी का कलेक्टर बनाया। कुमार पुरुषोत्तम का एक वर्ष में खरगोन तबादला होना आमजन के साथ राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय है। उज्जैन में एडीएम बतौर सूर्यवंशी ने 700 करोड़ से अधिक लागत की शासकीय जमीनों को भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया। प्रदेश में सूर्यवंशी सुर्खियों में तब छाए जब उनके द्वारा उज्जैन के हरीफाटक ओवरब्रिज से वाकरणकर ब्रिज तक के क्षेत्र में वर्षों से अवैध रूप से काबिज 200 से अधिक दुकानों को जमीदोंज कराया। बताया जाता है कि उक्त क्षेत्र में एक वर्ग विशेष के लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा था और क्षेत्र का एक पूर्व पार्षद प्रतिमाह 10 लाख रुपए किराया वसूलता था। बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन कर पूरे क्षेत्र की यातायात व्यवस्था सुधारने में अहम योगदान दे चुके हैं। वंदेमातरम् न्यूज को नवागत कलेक्टर सूर्यवंशी ने बताया कि निष्पक्षता से काम करना उनका ध्येय रहता है और विकास के लिए जिलेवासियों का सहयोग अत्यंत जरूरी है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network