नगर सरकार के प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद, डेढ़ लाख से अधिक मतदाताओं ने किया मतदान

- Advertisement -

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
नगर सरकार को चुनने के लिए मतदाताओं ने उत्साह दिखाया। छुटपुट विवाद के बीच शहर सहित रतलाम जिले के छह नगरीय निकायों में शांतिपूर्ण मतदान हुआ। रतलाम नगर सरकार को चुनने के लिए डेढ़ लाख से अधिक मतदाताओं ने मतदान किया। रतलाम नगर पालिक निगम में मतदान का प्रतिशत 70.02 रहा। अब 20 तारीख को प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम से खुलेगा। भाजपा के महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने सुबह श्री बरबड़ हनुमान मंदिर पहुंचकर दर्शन किए और गुरू मंदिर पर ध्वजा चढाई। वे बाद में नित्यानंद आश्रम में आयोजित गुरूपूर्णिमा महोत्सव में शामिल हुए और मोहनबाग पहुंचकर मतदान किया। वहीं महापौर कांग्रेस प्रत्याशी मयंक जाट ने काटजू नगर स्थित मतदान केंद्र सरस्वती विद्या मंदिर पर मतदान क़िया।
जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम 5 बजे तक जिले के 6 नगरीय निकायों में कुल औसत मतदान 72.73 प्रतिशत हुआ। रतलाम नगर पालिक निगम रतलाम में मतदान का प्रतिशत 70.02 रहा। नगर पालिका जावरा निर्वाचन में मतदान का प्रतिशत 76.87 रहा। नगर परिषद धामनोद में 88.29 प्रतिशत, नगर परिषद नामली में 80.42 प्रतिशत ,नगर परिषद बड़ावदा में 86.28 प्रतिशत, नगर परिषद पिपलौदा में 89.18 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

- Advertisement -

अधिकारियों ने किया निरीक्षण
नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त निर्वाचन प्रेक्षक, भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अशोक भार्गव, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, एसपी अभिषेक तिवारी ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया तथा वहां की व्यवस्थाओं को देखा।

- Advertisement -

90 वर्षीय कंचनदेवी ने किया मतदान
बुजुर्गो से लेकर युवाओं ने मतदान के प्रति उत्साह देखा गया। पटेल कॉलोनी निवासी 90 वर्षीय कंचनदेवी ने वोट डाला। चलने में असमर्थ 75 वर्षीय अल्कापुरी निवासी मनोरमा क्षोत्रिय ने भी अपने पति व पूरे परिवार के साथ लोकतंत्र के उत्सव में भाग लिया। सुबह बारिश के कारण मतदान प्रतिशत कम रहा। लेकिन दोपहर बाद मतदान के प्रतिशत में बढ़ोत्ररी हुई।

- Advertisement -

1,50,073 मतदाताओं ने किया अपने मत का उपयोग
सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक रतलाम शहर के कुल 2,14,337 मतदाताओं में से 1,50,073 मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया। पुरुषों का मतदान प्रतिशत 72.08 रहा जबकि महिलाओं का मतदान प्रतिशत 67.97 प्रतिशत रहा।

- Advertisement -

Related articles

ऐसी लापरवाही : पूरे वर्ष काम नहीं किया, बैठक से भी नदारत सचिव हो गया सस्पेंड

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े ने जनपद पंचायत सैलाना की ग्राम पंचायत कुआझागर के सचिव...

सेवा का सम्मान : महेंद्र गादिया जैन विभूति की उपाधि से सम्मानित, जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन ने दिया सम्मान

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन द्वारा सकल जैन श्री संघ, जैन हेल्पलाइन व सोशल ग्रुप रतलाम...

मुख्यमंत्री का माना आभार : पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा ने नजूल एनओसी की अनिवार्यता समाप्त करने के निर्णय का किया स्वागत, विभाजित प्लाट मामले...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।नए साल से बिल्डिंग परमिशन के लिए लगने वाली नजूल एनओसी की अनिवार्यता को समाप्त करने...

चौथी बार सड़क पर उतरे कलेक्टर : भाजपा नेता की भी नहीं चली, रेलवे की सीमा पर अतिक्रमण नहीं हटाने के लिए आगे आए...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम शहर में ट्रैफिक सुधार को लेकर अतिक्रमण मुहिम लगातार जारी है। सोमवार को अतिक्रमण मुहिम...
error: Content is protected by VandeMatram News