एक साथ तीन जन्में : रतलाम के शासकीय अस्पताल में महिला ने एक साथ तीन बालक को दिया जन्म

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
मध्यप्रदेश के रतलाम जिला मुख्यालय पर महिला ने एक साथ तीन बालकों को जन्म दिया है। वहीं, महिला को एक दो वर्षीय बालिका पूर्व से है। डॉक्टरों ने बताया कि मां और तीनों बच्चे सभी स्वस्थ हैं और उन्हें एसएनसीयू में भर्ती कर विशेष देखभाल की जा रही है।
रतलाम के होमगार्ड कॉलोनी निवासी 35 वर्षीय पुष्पा पति कांतिलाल ने एमसीएच (मातृ एवं शिशु चिकित्सा इकाई) में तीन बालकों को सामान्य प्रसव प्रक्रिया से जन्म दिया। प्रसूता का यह दूसरा प्रसव था। स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. ममता शर्मा एवं डॉ. प्रीति रायकवार ने बताया कि गर्भवती पुष्पा को 8 अगस्त को परिजन ने अस्पताल में भर्ती कराया था।

इंचार्ज नर्स अनीता बैरवा ने बताया कि शनिवार सुबह प्रसव पीड़ा होने पर पुष्पा को ऑपरेशन थियेटर में लाया गया। सोनोग्राफी रिपोर्ट के मुताबिक महिला की हालत ठीक नहीं थी। विशेषज्ञों की मौजूदगी में पहला प्रसव 9.49 मिनिट पर हुआ, दूसरा प्रसव 10.4 मिनिट एवं तीसरा प्रसव 10.8 मिनिट पर कराया गया। नवजात बालकों का वजन क्रमश: 2.6 किलो, 1.8 किलो एवं 1.8 किलो है। मामला सामने आने के बाद स्टॉफ एवं हॉस्पिटल में मौजूद लोग हैरत में पड़ गए। स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. शर्मा ने बताया कि जच्चा और तीनों बच्चे स्वस्थ हैं। प्रसव सामान्य और सफल रहने से डॉक्टरों सहित स्टॉफ को हौंसला बढ़ा है। बच्चों के पिता कांतिलाल ने बताया कि वह खेती का काम करते हैं। तीन बेटों के जन्म से माता-पिता और परिवार काफी खुश है।

Related articles

रतलाम का स्थापना दिवस उत्सव : महाराजा रतनसिंह अलंकरण सम्मान समारोह के साथ हास्य और वीर रस की बहेगी बयार

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम स्थापना महोत्सव समिति व नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में रतलाम का स्थापना दिवस बसंत...

21 घंटे में दूसरी बार : दिवेल के बाद अब चिकलाना में दो पक्ष आमने-सामने, उपसरपंच की शिकायत पर 4 के खिलाफ FIR

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जिले की हवा पिछले कुछ घन्टो से बदली-बदली नजर आ रही है। 21 घन्टे के बाद...

छोटी सी बात पर बड़ा विवाद : मंदिर परिसर में मोबाइल फोन पर चर्चा के दौरान गाली-गलौच पर टोकना नहीं आया रास, ग्रामीण विधायक...

सैलाना/ रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।सैलाना थाना अंतर्गत ग्राम दिवेल में मंदिर परिसर में मोबाइल पर चर्चा के दौरान गाली-गलौच...

शासन की उदासीनता : तो क्या प्रदेशभर में डॉक्टर कर देंगे काम करना बंद ? 38 जिलों से म.प्र. चिकित्सक संघ निकालेगा यात्रा

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।मध्यप्रदेश के चिकित्सा स्तर को बेहतर बनाने अब डॉक्टरों की फौज यात्रा निकालने का मूड बना...
error: Content is protected by VandeMatram News