शहर में जल संकट : कलेक्टर ने कहा पानी पर्याप्त, परन्तु प्लानिंग का अभाव, वह स्वयं फील्ड में देखेंगे स्थिति

शहर में जल संकट : कलेक्टर ने कहा पानी पर्याप्त, परन्तु प्लानिंग का अभाव, वह स्वयं फील्ड में देखेंगे स्थिति

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
नवागत कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने रतलाम शहर में गुरुवार को जलापूर्ति की समीक्षा की। निगम द्वारा किए जा रहे इंतजामों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि नगर निगम के पास संसाधनों की कमी नहीं, पानी भी पर्याप्त उपलब्ध है परंतु प्लानिंग का अभाव है। इस कारण कई हिस्सों में संकट देखने में आया है। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में सभी नगरवासियों को नियमित रूप से जल उपलब्धता सुनिश्चित करें। किसी भी वार्ड में जल संकट पाए जाने पर उस वार्ड के प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर ने शहर की आबादी वार्डों की संख्या निगम के संसाधनों धोलावाड़ में जल उपलब्धता, शहर में हैंडपंपों, ट्यूबवेल की उपलब्धता आदि जानकारी प्राप्ति की। जानकारी लेने के बाद कलेक्टर ने कहा कि नगर निगम के पास संसाधनों की कमी नहीं, पानी भी पर्याप्त उपलब्ध है परंतु प्लानिंग का अभाव है। इस कारण कई हिस्सों में संकट देखने में आया है। बताया गया कि अधिक समस्या शहर के आउटर भाग में है, इसमें सैलाना रोड, करमदी रोड आदि सम्मिलित हैं। वर्तमान में 47 एमएलडी की प्रतिदिन आवश्यकता है परंतु सप्लाई अधिकतम 31 एमएलडी की हो रही है।
कलेक्टर ने कहा कि किसी भी स्थिति में समस्त आमजन को जल उपलब्धता सुनिश्चित करना है, इसके लिए तत्काल प्लान तैयार करें। निगम के कार्यपालन यंत्री श्री व्यास, श्री शेख, श्री आचार्य प्लान तैयार करके बताएं। वार्डवार आकलन करें, संकटग्रस्त हिस्सों में टैंकरों की संख्या बढ़ाएं। कलेक्टर ने कहा कि वे स्वयं शहर में फील्ड की स्थिति देखेंगे। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, एसडीएम संजीव पांडे के अलावा निगम के कार्यपालन यंत्री सहायक यंत्री, उपयंत्री आदि उपस्थित थे।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.