ट्रैक पर पानी, पटरियां डूबी, ट्रेनों का आवागमन ठहरा

ट्रैक पर पानी, पटरियां डूबी, ट्रेनों का आवागमन ठहरा


रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
इस सीजन की तेज बारिश ने रेलवे की यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप कर दी। रविवार को सुबह से हो रही बारिश व बहाव के चलते रेलवे ट्रैक पर पानी जमा हो गया। पटरियां डूब जाने से यातायात की समस्या खड़ी हो गई। 8 बजे बाद से ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया। देहरादून एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों को आउटर पर रोकना पड़ा। हालात यह बने कि लगातार पंप चलाकर पानी निकासी के इंतजार करने पड़े। इसके बाद भी यातायात बहाली नही हो सकी।
इधर, शहर में भी पानी सड़कों पर जमा हो गया। नालें उफान आने से आसपास के घरों व निचली बस्तियों में पानी नम होने लगा।
अवध व मेमू पेसेंजर के बाद रुकी ट्रेनें
लगातार दो दिनों से बारिश का असर दिखाई दे रहा था। मगर रविवार को सुबह 8 बजे बाद तेज बारिश शुरू हो गई थी। रेलवे ट्रैक पर आधे से अधिक हिस्से में पानी भर आया। पटरियां डूबने की वजह ट्रेनें रोकना पड़ी। हालांकि सुबह दिल्ली जाने वाली अवध एक्सप्रेस रवाना की गई। मगर देहरादून एक्सप्रेस को आउटर पर रोकना पड़ी। वही अन्य यात्री गाड़ी सहित मालगाड़ियां भी स्टेशन एरिया के बाहर खड़ी की गई।
घरों से पानी निकालने रहे लोग
तेज बहाव की वजह से निचली बस्तियों व नालों के आसपास घरों में पानी घुस आया। मोचिपुरा क्षेत्र में नाले की पुलिया से पानी गुजर तो आसपास बस्तियों के लोगों की मुश्किलें बढ़ने लगी। जवाहर नगर के पास जनता कॉलोनी, रिलायंस पेट्रोल पंप के पीछे राजस्व कॉलोनी के मकानों में भी नाले का पानी भर आया। लोग पानी निकालने की मशक्कत में जुटे रहे।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.