34.9 C
Ratlām
Saturday, June 22, 2024

पत्नी से किया था दुष्कर्म, इसलिए उतारा मौत के घाट, मामला खेत में विस्फोट से किसान की मौत का

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम जिले के बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम रत्तागढ़खेड़ा में जिलेटिन व डेटोनेटर लगाकर किसान लालसिंह कतीजा की हत्या करने के सनसनीखेज मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। आरोपी द्वारा एक साल पहले पत्नी के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपियों पर पुलिस प्रकरण दर्ज नहीं कराते हत्या करने की साजिश रची। इसी साजिश के तहत जमीन में जिलेटिन रॉड, डिटोनेटर को ट्यूबवेल के स्टार्टर से जोड़ा। सुबह जब लालसिंह खेत पर पहुंचा और स्टार्टर का बटन दबाया ओर विस्फोटक हो गया, जिसमे लालसिंह की मृत्यु हो गई।
मामले का खुलासा शनिवार शाम एसपी गौरव तिवारी ने पुलिस कंट्रोल रूम पर किया। एसपी तिवारी ने बताया मुख्य आरोपित सुरेश जादव की पत्नी के साथ एक वर्ष पहले किसान लालसिंह व दो अन्य लोगों ने दुष्कर्म किया था। उसने रिपोर्ट नहीं लिखाते हुए उनकी हत्या की साजिश रची थी, जिसके तहत उक्त हत्याकांड को अंजाम दिया गया। मुख्य आरोपित सुरेश व उसे विस्फोटक सामग्री उपलब्ध कराने वाले आरोपित बद्रीलाल पाटीदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया। मालूम हो कि 4 जनवरी की सुबह लालसिंह कतीजा पिता नरसिंह कतीजा (32) निवासी ग्राम रत्तागढ़खेड़ा अपने खेत पर पानी की मोटर चलाने के लिए स्टार्टर चालू करने गया था, तभी विस्फोट हुआ और शव के चिथड़े उड़ गए, मौके पर ही मौत हो गई।
जांच में यह पाया
एसडीओपी संदीप निगवाल, एफएसएल अधिकारी अतुल मित्तल, बिलपांक थाना प्रभारी दीपक शेजवार, बम निरोधक टीम ने घटनास्थल की जांच की। घटना में जिलेटिन राड व डेटोनेटर (टोटे) का प्रयोग करना पाया गया। जांच के लिए 16 सदस्यीय टीम गठित की गई। स्वजन व सायबर सेल की मदद ली। टीम को पता चला कि घटना को गांव के 32 वर्षीय सुरेश पिता रमेश जादव ने अंजाम दिया है। इसके बाद सुरेश की तलाश की गई तो उसके घर पर ताला लगा मिला।
पत्नी से किया था सामूहिक दुष्कर्म
ग्रामीणों ने बताया कि घटना के समय से सुरेश गायब है। उसकी तलाश में उसके ससुराल आकतवासा के अलावा अन्य स्थानों पर दबिश दी गई। उसे व उसकी पत्नी को मंदसौर से हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सुरेश ने हत्याकांड करना बताया। उसने बताया कि एक वर्ष पहले लालसिंह कतीजा, पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडियार व दिनेश ने उसकी पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म किया था। उसे व पत्नी को धमकी दी थी कि किसी को बताया तो जान से मार देंगे। डर के कारण रिपोर्ट नहीं की थी व यह तय किया था कि जब तक तीनों की हत्या नहीं करेगा, तब तक चेन से नहीं बैठेगा। जिलेटिन व डेटोनेटर बद्रीलाल पाटीदार पिता रामेश्वर पाटीदार निवासी ग्राम सिमलावदा से लाया था। बद्रीलाल पाटीदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

विस्फोटक सामग्री जब्त

एसपी तिवारी ने बताया कि सुरेश के घर से जिलेटिन की पांच राड व पांच डेटोनेटर तथा बद्रीलाल पाटीदार के घर से जिलेटिन की सात राड व 10 डेटोनेटर जब्त किए है। वहीं मृतक की पत्नी के कथनों के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपित पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडियार, दिनेश व मृतक लालसिंह के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (डी), 342, 506, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network