23वें खेल चेतना मेला का पुरूस्कार वितरण के साथ समापन : विधायक चेतन्य काश्यप ने जो अभियान रतलाम से शुरू किया वह वृहद् स्तर पर कई जिलों में चल रहा – सांसद सुधीर गुप्ता

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित 23वें खेल चेतना मेला का समापन नेहरू स्टेडियम में पुरस्कार वितरण के साथ समारोह पूर्वक हुआ। मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय सहकोषाध्यक्ष, सांसद सुधीर गुप्ता, विशेष अतिथि भाजपा जिला प्रभारी प्रदीप पाण्डे्य, विधायक दिलीप मकवाना, जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा रहे। अध्यक्षता क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष, फाउंडेशन अध्यक्ष, विधायक चेतन्य काश्यप ने की। महापौर प्रहलाद पटेल, नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल मजावदिया, आयोजन समिति सचिव मुकेश जैन मंचासीन रहे। पुरस्कार वितरण समारोह में सर्वश्रेष्ठ स्कूल की ट्रॉफी सेन्ट जोसेफ कॉन्वेन्ट को दी गई।


मुख्य अतिथि सांसद श्री गुप्ता ने कहा कि वर्ष 1999 से लगातार खेल चेतना मेला के माध्यम से स्कूली बच्चों को मैदानों में जुटाने एवं पुरस्कार देने का क्रम चल रहा है। विधायक चेतन्य काश्यप ने जो अभियान रतलाम से शुरू किया, वह वृहद् स्तर पर रतलाम सहित मंदसौर और नीमच जिलों तक चल रहा है। सांसद श्री गुप्ता ने लता मंगेश्कर, पीटी उषा, बछेंद्री पाल, आरती सहाय जैसी कई महान विभूतियों और उनके कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि जब हम किसी कार्य को मन से करते है, तो लक्ष्य को पाते है। खेल चेतना मेला के बाद सभी बच्चे अपने माता-पिता के अनुशासन में रहकर उनसे भी अधिक कार्य करें।

विधायक श्री काश्यप ने कहा कि 23वें खेल चेतना मेला में इस बार 100 से अधिक स्कूलों के 7000 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। इन 25 वर्षों के सफर में रतलाम व अंचल से कई बड़ी प्रतिभाएं निकली है। खेल के क्षेत्र में दुनिया के कई बडे़ आयोजनों को करने में भारत अब आगे बढ़ रहा है। केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ओलम्पिक की मेजबानी भारत द्वारा करने का दावा हाल ही में प्रस्तुत किया है। उड़ीसा में हॉकी का विश्वकप भी हो रहा है। उन्होंने कहा कि रतलाम के बच्चे ऐसी तैयारी करें कि भविष्य में वे भी ओलम्पिक जैसे आयोजनों में शामिल होकर देश के लिए मेडल लाएं।
जिला प्रभारी श्री पाण्डेय ने कहा कि विधायक श्री काश्यप के बारे में एक ही लाइन बोलना चाहता हूं कि समाज जीवन में अनेको प्रकार के लोग मिलते है लेकिन इनके जैसे व्यक्ति समाज की हर विधा के अंदर कदम से कदम मिलाकर समाज और राष्ट्र का कल्याण करने में आगे रहते है। श्री पाण्डेय ने अपनी ओजस्वी वाणी से खिलाड़ियों में नए जोश का संचार किया। जिलाध्यक्ष श्री लुनेरा, ग्रामीण विधायक श्री मकवाना, महापौर श्री पटेल ने भी संबोधित किया।


आरंभ में स्वागत भाषण क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल मजावदिया ने दिया। अतिथियों का स्वागत आयोजन समिति की ओर से खेल सलाहकार, खेल संयोजकों, सचिव प्रद्युम्न मजावदिया, सहसचिव अजीत छाबड़ा, क्रीड़ा भारती सचिव अनुज शर्मा ने किया। मेले का समापन जिला क्रीड़ा अधिकारी आर.सी. तिवारी ने अन्त में खेल चेतना मेला का ध्वज श्री काश्यप को भेंट कर किया। संचालन अब्दुल सलाम खोखर ने किया। आभार आयोजन समिति के सचिव मुकेश जैन ने माना।

श्री गुरू तेग बहादुर एकेडमी ने की पुरस्कारों की शुरूआत
खेल चेतना मेला के समापन समारोह में पुरस्कार वितरण की शुरूआत श्री गुरू तेग बहादुर एकेडमी से हुई। उसे मार्च पास्ट में प्रथम, सॉंईंश्री इन्टरनेशनल को द्वितीय एवं हिमालया इन्टरनेशनल स्कूल को तृतीय पुरस्कार मिला। बैण्ड प्रदर्शन में ज्योति कॉन्वेन्ट स्कूल प्रथम, सेन्ट जोसेफ कॉन्वेन्ट स्कूल द्वितीय एवं रतलाम पब्लिक स्कूल तृतीय रहा। विशेष रैली पुरस्कार में गुजराती समाज उमावि को प्रथम व जैन बालक उमावि. द्वितीय रहा। खेलकुद स्पर्धाओं में खो-खो के बालक सीनियर वर्ग में जैन विद्या निकेतन विजेता, सॉंईंश्री इन्टरनेशनल उपविजेता एवं जैन विद्या निकेतन स्कूल के गुरूवेन्द्रसिंह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे। बालिका सीनियर वर्ग में सॉईश्री इन्टरनेशनल स्कूल विजेता एवं जैन विद्या निकेतन स्कूल उपविजेता रहा। सॉईश्री इन्टरनेशनल की पलक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रही। बालक जुनियर वर्ग में जैन बालक उमावि और अग्रवाल विद्या मंदिर संयुक्त विजेता रहे तथा अंकुश तिवारी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे। जबकि बालिका जुनियर वर्ग में जैन बालक उमावि विजेता एवं जैन विद्या निकेतन स्कूल उपविजेता तथा जैन बालक उमावि की वंदना राठौड़ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रही।

Author

  • KK Sharma

    वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com

KK Sharma
KK Sharmahttp://www.vandematramnews.com
वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com

Related articles

दो माह बाद भी पिता मौत के कारणों से अंजान : मजिस्ट्रियल जांच पूरी, परिजन काट रहे अफसरों के चक्कर

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।दो माह पूर्व छात्रावास की दो छात्राओं की मौत की भले ही मजिस्ट्रियल जांच पूरी हो...

यह अंदर की बात है! “नट्टू काका” की जादूगरी से सुर्खियों में नगर सरकार, ऐसी भी वर्दी कुछ नहीं तो 50-50 रुपए से चला...

असीम राज पांडेय, केके शर्मा, जयदीप गुर्जररतलाम। नई नवेली नगर सरकार में इन दिनों "नट्टू काका" खासे सुर्खियों...

खूनी संघर्ष में युवक की हत्या: सोशल मीडिया पर कमेंट्स बना विवाद का कारण,  मृतक के शव का आज होगा पोस्टमार्टम

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जिला मुख्यालय के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र शिवगढ़ में सोशल मीडिया पर कमेंट्स को लेकर दो पक्षों...

स्पेशल चैकिंग अभियान : बगैर टिकट रेल यात्रा अब पड़ेगी महंगी, पहले दिन रेलवे ने 197 यात्रियों से वसूले 70 हजार से अधिक

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम रेल मंडल के वाणिज्‍य विभाग की स्पेशल चैकिंग से बगैर टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों...
error: Content is protected by VandeMatram News