सीट वृद्धि को लेकर अभाविप का प्रदर्शन, जिले भर के कॉलेजों में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने का आश्वासन

सीट वृद्धि को लेकर अभाविप का प्रदर्शन, जिले भर के कॉलेजों में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने का आश्वासन

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रतलाम द्वारा गुरुवार को शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में समस्त छात्रों के साथ मिलकर प्राचार्य कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। लगभग आधा घंटे चले प्रदर्शन के बाद लीड कॉलेज प्राचार्य डॉ. संजय वाते ने अभाविप के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत की। जिले के समस्त कालेजों में प्रवेश स्थिति का जायजा लेते हुए सभी कालेजों में 20% सीटें बढ़ाने का आश्वासन दिया।
शुक्रवार तक जिले के सभी कॉलेजों में यूजी और पीजी दोनों में मिलाकर लगभग 500 सीटें बढ़ाई जाएगी। जिला संयोजक कृष्णा डिंडोर ने बताया कि पिछले कई दिनों से जिले के सभी महाविद्यालयों में प्रवेश को लेकर समस्याएं आ रही थी। कोरोना के कारण जनरल प्रमोशन मिलने से सभी छात्रों का प्रमोशन अगली कक्षा में हो गया है। 12वीं में प्रमोशन के कारण सभी विद्यार्थी कॉलेज में आ गए एवं यूजी अंतिम वर्ष में प्रमोट होने के कारण सभी विद्यार्थी पीजी में आ गए, जिस कारण सभी महाविद्यालयों में सीटें फुल हो गई थी। जिन विद्यार्थियों की परसेंटेज कम थी उनके लिए कहीं भी किसी भी महाविद्यालय में दाखिला नहीं मिल पा रहा था। ऐसी स्थिति में उन विद्यार्थियों की चिंता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की। पांच 5 दिन पूर्व भी प्राचार्य एवं उच्च शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देकर इस समस्या के संबंध में अवगत कराया था। आज दिनांक तक कार्रवाई ना होने पर विद्यार्थी परिषद ने महाविद्यालय में आंदोलन प्रदर्शन किया है जिस कारण से पूरे जिले भर में लगभग सभी महाविद्यालयों में 500 सीटें यूजी और पीजी में बढ़ाई जाएगी।
इस दौरान विद्यार्थी परिषद के प्रांत सह मंत्री सुरभि रावल, जिला सह संयोजक अनुज पोरवाल, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य रागिनी यादव, शुभम कुमावत, इशिका जोशी, ईशा लोदवाल, सोनू पाटीदार, शुभम पंवार सहित विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.