33.4 C
Ratlām
Tuesday, May 21, 2024

भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई : कनेरी रोड पर ग्रीनबेल्ट की 2.75 हैक्टेयर जमीन पर बनाई अवैध कॉलोनी पर चली जेसीबी

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
भूमाफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन की सख्ती तेज हो गई है। नामली के बाद एक बार फिर रतलाम के कनेरी रोड स्थित ग्रीनबेल्ट की 2.75 हैक्टेयर जमीन पर अवैध तरीके से बनाई कॉलोनी की सड़क को तोड़ने की कार्रवाई गुरुवार सुबह 11 बजे शुरू हुई। नगर निगम, राजस्व विभाग सहित पुलिस बल की मौजूदगी में सीमेंट कांक्रीट सड़क उखाड़ने की शुरुआत के दौरान कार्रवाई देखने पहुंचे लोगों के जेहन में सवाल था कि उक्त ग्रीनबेल्ट की जमीन पर बनाए गए पक्के भवनों को तोड़ने की कार्रवाई क्यों नहीं हो रही?

IMG 20211111 WA0213
इस तरह बना रखे कॉटेज।

त्रिवेणी मुक्तिधाम से करीब 300 मीटर दूर स्थित कनेरी मुख्यमार्ग स्थित ग्रीनबेल्ट की जमीन पर नियम विरुद्ध बनाई गई अवैध कॉलोनी को कॉटेज की सूरत में काटने के साथ 8 मीटर चौड़ी और 700 मीटर लंबी सीमेंट कांक्रीट बनाई गई। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा शुरू अवैध कॉलोनियों के खिलाफ मुहिम में कनेरी रोड स्थित ग्रीनबेल्ट की जमीन पर भूमि स्वामी शिवनारायण पिता मांगीलाल, अशोक पिता मांगीलाल, यशोदाबाई पति मांगीलाल, स्वाति पति कमलेश राठौड़ एवं कमलेश राठौड़ के अलावा दूसरे भूमि स्वामी कांतिलाल पिता मिश्रीमल, कमलेश पिता कांतिलाल एवं सोनम पति अंकित जैन द्वारा अवैध तरीके से निर्माणधिन अवैध कॉलोनी भी चिह्तिं की गई थी। राजस्व विभाग एवं नगर निगम से जारी नोटिस पश्चात गुरुवार को आकस्मिक रुप से शुरू कार्रवाई के दौरान आसपास के लोग बड़ी संख्या में कार्रवाई देखने पहुंचे।

अवैध निर्माण तोड़ती जेसीबी।

बचाव में दलील ऐसी, खेती के लिए बनाई सड़क
कार्रवाई के दौरान भूमि स्वामी सहित उनके करीबी अधिकारियों को दलील देते दिखाई दिए। सीमेंट कांक्रीट सड़क उखाड़ने के लिए चलाई जेसीबी के दौरान भूमि स्वामी सहित उनके करीबी अधिकारियों से कहते नजर आए कि यह सीमेंट कांक्रीट सड़क तो हमने खेत पर वाहन के आने-जाने के लिए बनाई थी। जब अधिकारी ने कहा कि ग्रीन बेल्ट की जमीन पर अवैध तरीके से तीन फॉर्म हाउस क्या मवेशियों को रखने के लिए बनाए थे? इस सवाल पर सभी ने चुप्पी साध ली।
अवैध विकसित बंगलों पर भी चलेगी जेसीबी
2.75 हैक्टेयर भूमि पर अवैध तरीके से सीमेंट कांक्रीट सड़क के अलावा तीन पक्के फार्म हाउस (बंगलों) का भी निर्माण पाया गया। सिटी इंजीनियर सुरेशचंद्र व्यास से वंदेमातरम् न्यूज की ओर से सवाल किया कि सड़क के अलावा तीन पक्के अवैध विकसित बंगलों को भी तोड़ा जाएगा ? सिटी इंजीनियर व्यास ने बताया कि नियम विपरित उक्त भूमि पर सभी निर्माण को तोड़ा जाना है। पहले सड़क तोड़ने के अलावा फैसिंग कर अवैध तरीके से काटे गए भूखंडो को हटाकर ग्रीनबेल्ट की जमीन को सुरक्षित किया जा रहा है, इसके बाद तीनों भवनों को भी तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network