भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई : कनेरी रोड पर ग्रीनबेल्ट की 2.75 हैक्टेयर जमीन पर बनाई अवैध कॉलोनी पर चली जेसीबी

- Advertisement -

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
भूमाफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन की सख्ती तेज हो गई है। नामली के बाद एक बार फिर रतलाम के कनेरी रोड स्थित ग्रीनबेल्ट की 2.75 हैक्टेयर जमीन पर अवैध तरीके से बनाई कॉलोनी की सड़क को तोड़ने की कार्रवाई गुरुवार सुबह 11 बजे शुरू हुई। नगर निगम, राजस्व विभाग सहित पुलिस बल की मौजूदगी में सीमेंट कांक्रीट सड़क उखाड़ने की शुरुआत के दौरान कार्रवाई देखने पहुंचे लोगों के जेहन में सवाल था कि उक्त ग्रीनबेल्ट की जमीन पर बनाए गए पक्के भवनों को तोड़ने की कार्रवाई क्यों नहीं हो रही?

इस तरह बना रखे कॉटेज।
- Advertisement -

त्रिवेणी मुक्तिधाम से करीब 300 मीटर दूर स्थित कनेरी मुख्यमार्ग स्थित ग्रीनबेल्ट की जमीन पर नियम विरुद्ध बनाई गई अवैध कॉलोनी को कॉटेज की सूरत में काटने के साथ 8 मीटर चौड़ी और 700 मीटर लंबी सीमेंट कांक्रीट बनाई गई। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा शुरू अवैध कॉलोनियों के खिलाफ मुहिम में कनेरी रोड स्थित ग्रीनबेल्ट की जमीन पर भूमि स्वामी शिवनारायण पिता मांगीलाल, अशोक पिता मांगीलाल, यशोदाबाई पति मांगीलाल, स्वाति पति कमलेश राठौड़ एवं कमलेश राठौड़ के अलावा दूसरे भूमि स्वामी कांतिलाल पिता मिश्रीमल, कमलेश पिता कांतिलाल एवं सोनम पति अंकित जैन द्वारा अवैध तरीके से निर्माणधिन अवैध कॉलोनी भी चिह्तिं की गई थी। राजस्व विभाग एवं नगर निगम से जारी नोटिस पश्चात गुरुवार को आकस्मिक रुप से शुरू कार्रवाई के दौरान आसपास के लोग बड़ी संख्या में कार्रवाई देखने पहुंचे।

अवैध निर्माण तोड़ती जेसीबी।
- Advertisement -

बचाव में दलील ऐसी, खेती के लिए बनाई सड़क
कार्रवाई के दौरान भूमि स्वामी सहित उनके करीबी अधिकारियों को दलील देते दिखाई दिए। सीमेंट कांक्रीट सड़क उखाड़ने के लिए चलाई जेसीबी के दौरान भूमि स्वामी सहित उनके करीबी अधिकारियों से कहते नजर आए कि यह सीमेंट कांक्रीट सड़क तो हमने खेत पर वाहन के आने-जाने के लिए बनाई थी। जब अधिकारी ने कहा कि ग्रीन बेल्ट की जमीन पर अवैध तरीके से तीन फॉर्म हाउस क्या मवेशियों को रखने के लिए बनाए थे? इस सवाल पर सभी ने चुप्पी साध ली।
अवैध विकसित बंगलों पर भी चलेगी जेसीबी
2.75 हैक्टेयर भूमि पर अवैध तरीके से सीमेंट कांक्रीट सड़क के अलावा तीन पक्के फार्म हाउस (बंगलों) का भी निर्माण पाया गया। सिटी इंजीनियर सुरेशचंद्र व्यास से वंदेमातरम् न्यूज की ओर से सवाल किया कि सड़क के अलावा तीन पक्के अवैध विकसित बंगलों को भी तोड़ा जाएगा ? सिटी इंजीनियर व्यास ने बताया कि नियम विपरित उक्त भूमि पर सभी निर्माण को तोड़ा जाना है। पहले सड़क तोड़ने के अलावा फैसिंग कर अवैध तरीके से काटे गए भूखंडो को हटाकर ग्रीनबेल्ट की जमीन को सुरक्षित किया जा रहा है, इसके बाद तीनों भवनों को भी तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -

Related articles

चौथी बार सड़क पर उतरे कलेक्टर : भाजपा नेता की भी नहीं चली, रेलवे की सीमा पर अतिक्रमण नहीं हटाने के लिए आगे आए...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम शहर में ट्रैफिक सुधार को लेकर अतिक्रमण मुहिम लगातार जारी है। सोमवार को अतिक्रमण मुहिम...

भीषण हादसे के बाद कार्रवाई शुरू : विधायक मकवाना ने कलेक्टर और एसपी के साथ किया निरीक्षण, अतिक्रमण हटाने के लिए बुलाई जेसीबी और...

BIG UPDATEDरतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।सातरुंडा चौराहे पर भीषण हादसे के दूसरे दिन सोमवार को मौके पर ग्रामीण विधायक दिलीप...

नृशंस हत्या का पर्दाफाश : चचेरे भाई ने तलवार से हमला कर उतारा मौत के घाट, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

चेतन्य मालवीयसैलाना, वंदेमातरम् न्यूज।जिले के अड़वानिया मार्ग पर रविवार सुबह 33 वर्षीय युवक की निर्मम हत्या में सैलाना...

भीषण सड़क हादसा : सातरुंडा फंटे पर ट्रक की चपेट में आने से 6 की मौत, 10 से अधिक घायल

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित सातरुंडा फंटे पर सड़क हादसे में 6...
error: Content is protected by VandeMatram News