महाविद्यालयों में प्रवेश सीट बढ़ाई जाए, अभाविप ने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री से की मांग

महाविद्यालयों में प्रवेश सीट बढ़ाई जाए, अभाविप ने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री से की मांग

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
महाविद्यालयों में स्नातक और स्नातकोत्तर की सीट वृद्धि की जाए। यह मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की है। गुरुवार को परिषद द्वारा प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन रतलाम के साइंस कॉलेज प्राचार्य डॉ. संजय वाते को सौपा।
विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक कृष्णा डिंडोर ने बताया अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अनवरत छात्रों की समस्या को समाधान के पटल पर लाता रहा है। विगत डेढ़ वर्ष से कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति बनी रही है। जिसके कारण प्रदेश के विद्यार्थियों की परीक्षा ओपन बुक प्रणाली से हुई। ओपन बुक प्रणाली परीक्षा से सभी विद्यार्थियों के पास होने पर प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में प्रवेश सीट भर चुकी हैं परंतु अभी भी प्रदेश के हजारों ऐसे विद्यार्थी हैं जो महाविद्यालयों में स्नातक और स्नातकोत्तर में प्रवेश लेने से वंचित रह गए हैं।
इसलिए यह मांग की है कि मध्यप्रदेश सरकार उपर्युक्त विषय पर संज्ञान लेकर शीघ्र- अतिशीघ्र निराकरण करे। अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगी जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की रहेगी। ज्ञापन सौपते समय बड़ी संख्या में परिषद के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.