38 C
Ratlām
Thursday, March 28, 2024

अंदाज से अपने सुर्खियों में : आखिर रतलाम कलेक्टर को क्यों बैठकर जाना पड़ा बाइक से…, खास से आम होकर चर्चाओं में यह IS

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
जिला रतलाम के कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी इन दिनों आमजन में चर्चा का विषय बने हुए हैं। कारण आमजन की समस्या मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचना। बात चाहे दुर्घटना स्थल की हो या फिर ऐसे दूरदराज गाँव जहां कार का रास्ता नहीं होने पर ग्रामीण की मोटरसाइकिल पर बैठकर पहुंचने का। सभी मामलों में कलेक्टर सूर्यवंशी की खास से आम बनने की बात चौराहों पर विषय बन चुकी चर्चा की।

दरअसल कलेक्टर सूर्यवंशी ने बुधवार को आदिवासी अंचल के ग्राम बेड़दा में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों व खंड स्तरीय अधिकारियों तथा ग्रामवासियों के साथ निरीक्षण किया। ग्राम चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी, समझी और निराकरण हेतु आश्वस्त किया। चौपाल में कलेक्टर सूर्यवंशी का पूरा ध्यान आदिवासी समुदाय के अंचल के लोगों को पैसा एक्ट के अंतर्गत आने वाले अधिकारों से अवगत कराने में रहा। जब कलेक्टर को जमुनिया तालाब की समस्याओं से अवगत कराया गया तो वे ग्रामीण के साथ मोटरसाइकिल पर बैठ मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों के साथ मौका परीक्षण कर सिंचाई विभाग को निर्देश दिए कि तालाब की समस्या का तुरंत निराकरण करें। दरअसल यह तालाब ऐसे स्थान पर था जहां कलेक्टर का या अन्य कोई चार पहिया वाहन नहीं पहुंच सकता था। इस दौरान उन्होंने आदिवासियों को उनके अधिकार की भी जानकारी देकर जागरूक किया।

तीन अधिकारियों के विरुद्ध की कार्रवाई
कलेक्टर सूर्यवंशी ने कार्य में शिथिलता बरतने पर महिला बाल विकास विभाग के दो सुपरवाइजरों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए। पेयजल की समस्या सामने आने पर पीएचई के एसडीओ का सात दिन का वेतन काटने के आदेश दिए।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network