लापरवाही पड़ी भारी : न्यायालय परिसर में दूसरी बार रंगेहाथ चोर पकड़ाए, पहले थाने से छोड़ दिया था आरोपियों को, एसपी ने किया एसआई को निलंबित

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
शहर सहित अंचल में लगातार हो रही चोरी की वारदातों के बाद भी पुलिसकर्मी मुस्तैद नहीं रहकर लापरवाही बरते हुए हैं। न्यायालय परिसर में कर्मचारियों ने चोरों को रंगेहाथ वारदात करते पकड़ा और पुलिस को सौंपा। सम्बंधित बीट प्रभारी एसआई अशोक दीक्षित की लापरवाही ऐसी रही की खानापूर्ति कर चोरों को छोड़ दिया। चोर दोबारा न्यायालय परिसर में चोरी करने पहुंचे और न्यायालय प्रहरियों के हत्थे चढ़ गए। मामला एसपी अभिषेक तिवारी के पास पहुंचने पर दोषी एसआई दीक्षित को निलंबित कर दिया।

दरअसल दो दिन पूर्व स्टेशन रोड थाना अंतर्गत न्यायालय परिसर में चोरों ने दोबारा चोरी का प्रयास किया। मुस्तैद न्यायालय के प्रहरियों ने बदमाशों को पकड़ा तो वह भौचक्के रह गए की कुछ समय पूर्व जिन बदमाशों को चोरी करते रंगे हाथ पकड़कर पुलिस के सुपुर्द करने के लिए थाने जाकर छोड़ा था वह कैसे बाहर आ गए ? न्यायालय प्रहरियों ने मामले से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। मामले की गंभीरता पर बात एसपी तिवारी तक पहुंची। प्रारंभिक तौर पर मामले में संबंधित बीट प्रभारी एसआई दीक्षित की गंभीर लापरवाही पर निलंबन के आदेश जारी कर दिए। इसके अलावा एसआई दीक्षित को तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन में आमद देने के निर्देश जारी हुए। बता दें कि एसआई दीक्षित की पूर्व में भी प्रकरणों की विवेचना को लेकर अनियमित्ता बरतने सहित सामने वाले पक्ष को कानूनी कार्रवाई से बचाने को लेकर उच्चस्तर पर गंभीर शिकायतें हो चुकी है। एसपी तिवारी ने वन्देमातरम् न्यूज से चर्चा कर बताया कि एसआई दीक्षित ने चोरी के मामले में गंभीर लापरवाही बरती है। मामले में कार्यवाहक एसआई दीक्षित को निलंबित कर दिया है। अब संबंधित के खिलाफ विभागीय जांच भी की जाएगी।

Author

Related articles

दो माह बाद भी पिता मौत के कारणों से अंजान : मजिस्ट्रियल जांच पूरी, परिजन काट रहे अफसरों के चक्कर

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।दो माह पूर्व छात्रावास की दो छात्राओं की मौत की भले ही मजिस्ट्रियल जांच पूरी हो...

यह अंदर की बात है! “नट्टू काका” की जादूगरी से सुर्खियों में नगर सरकार, ऐसी भी वर्दी कुछ नहीं तो 50-50 रुपए से चला...

असीम राज पांडेय, केके शर्मा, जयदीप गुर्जररतलाम। नई नवेली नगर सरकार में इन दिनों "नट्टू काका" खासे सुर्खियों...

खूनी संघर्ष में युवक की हत्या: सोशल मीडिया पर कमेंट्स बना विवाद का कारण,  मृतक के शव का आज होगा पोस्टमार्टम

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जिला मुख्यालय के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र शिवगढ़ में सोशल मीडिया पर कमेंट्स को लेकर दो पक्षों...

स्पेशल चैकिंग अभियान : बगैर टिकट रेल यात्रा अब पड़ेगी महंगी, पहले दिन रेलवे ने 197 यात्रियों से वसूले 70 हजार से अधिक

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम रेल मंडल के वाणिज्‍य विभाग की स्पेशल चैकिंग से बगैर टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों...
error: Content is protected by VandeMatram News