26.8 C
Ratlām
Saturday, July 27, 2024

लापरवाही पड़ी भारी : न्यायालय परिसर में दूसरी बार रंगेहाथ चोर पकड़ाए, पहले थाने से छोड़ दिया था आरोपियों को, एसपी ने किया एसआई को निलंबित

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
शहर सहित अंचल में लगातार हो रही चोरी की वारदातों के बाद भी पुलिसकर्मी मुस्तैद नहीं रहकर लापरवाही बरते हुए हैं। न्यायालय परिसर में कर्मचारियों ने चोरों को रंगेहाथ वारदात करते पकड़ा और पुलिस को सौंपा। सम्बंधित बीट प्रभारी एसआई अशोक दीक्षित की लापरवाही ऐसी रही की खानापूर्ति कर चोरों को छोड़ दिया। चोर दोबारा न्यायालय परिसर में चोरी करने पहुंचे और न्यायालय प्रहरियों के हत्थे चढ़ गए। मामला एसपी अभिषेक तिवारी के पास पहुंचने पर दोषी एसआई दीक्षित को निलंबित कर दिया।

दरअसल दो दिन पूर्व स्टेशन रोड थाना अंतर्गत न्यायालय परिसर में चोरों ने दोबारा चोरी का प्रयास किया। मुस्तैद न्यायालय के प्रहरियों ने बदमाशों को पकड़ा तो वह भौचक्के रह गए की कुछ समय पूर्व जिन बदमाशों को चोरी करते रंगे हाथ पकड़कर पुलिस के सुपुर्द करने के लिए थाने जाकर छोड़ा था वह कैसे बाहर आ गए ? न्यायालय प्रहरियों ने मामले से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। मामले की गंभीरता पर बात एसपी तिवारी तक पहुंची। प्रारंभिक तौर पर मामले में संबंधित बीट प्रभारी एसआई दीक्षित की गंभीर लापरवाही पर निलंबन के आदेश जारी कर दिए। इसके अलावा एसआई दीक्षित को तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन में आमद देने के निर्देश जारी हुए। बता दें कि एसआई दीक्षित की पूर्व में भी प्रकरणों की विवेचना को लेकर अनियमित्ता बरतने सहित सामने वाले पक्ष को कानूनी कार्रवाई से बचाने को लेकर उच्चस्तर पर गंभीर शिकायतें हो चुकी है। एसपी तिवारी ने वन्देमातरम् न्यूज से चर्चा कर बताया कि एसआई दीक्षित ने चोरी के मामले में गंभीर लापरवाही बरती है। मामले में कार्यवाहक एसआई दीक्षित को निलंबित कर दिया है। अब संबंधित के खिलाफ विभागीय जांच भी की जाएगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network