सीएम ने कहा प्रदेश में 30 सितम्बर तक सभी को कोविड वेक्सीन का पहला डोज दिया जाएगा

सीएम ने कहा प्रदेश में 30 सितम्बर तक सभी को कोविड वेक्सीन का पहला डोज दिया जाएगा

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने रतलाम में कहा कि प्रदेश में 30 सितम्बर तक 18 वर्ष से ऊपर की आयु के शत-प्रतिशत लोगों को कोविड वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया जाएगा। इसमें कोई कसर नहीं छोडेंगे। मुख्यमंत्री गुरुवार को रतलाम के बरबड स्थित विधायक सभागृह में कोविड वैक्सीनेशन कार्य में सहयोग करने वालों के सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वैक्सीनेशन कार्य रोज किया जाएगा। जरुरत पडने पर बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं के घर जाकर वैक्सीनेशन करने के लिए मोबाइल वैक्सीनेशन सेन्टर भी बनाए जाएंगे। रतलामवासी 30 सितम्बर तक सभी को पहला डोज लगवाएं, कोई भी शेष न रहे यह संकल्प लें। उन्होंने जनप्रतिनिधियों, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवी संस्थाओं और आम नागरिकों आदि सभी का आह्नान किया कि वे रतलाम जिले को शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड जिला बनाने के महत्वपूर्ण कार्य में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि 31 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत लोगों को सेकेण्ड डोज भी लग जाए, जिससे कि सभी को कोरोना का पूरा सुरक्षा कवच मिल सके। इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया, सांसद गुमानसिंह डामोर, विधायक शहर चेतन्य काश्यप, विधायक जावरा डा. राजेन्द्र पाण्डेय, विधायक ग्रामीण दिलीप मकवाना,  जिला पंचायत प्रधान परमेश मईडा, राजेन्द्रसिंह लुनेरा भी मंचासीन थे।  
दूसरा डोज लगाना जरूरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि रतलाम में अभी 70 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ है, 30 प्रतिशत शेष बचे हैं। जिले में 7.34 लाख लोगों को प्रथम डोज लगा है, जबकि 11 लाख 1 हजार लोगों को प्रथम डोज लगना है। दूसरा डोज 1 लाख 40 हजार लोगों को लगा है। उन्होंने रतलामवासियों से आह्रान किया कि कोई भी पहला डोज लगवाकर निश्चित न हो जाए। पहले के बाद दूसरा डोज लगवाना भी जरुरी है।
सभी का दिया धन्यवाद
मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीनेशन के महाभियान में सक्रिय सहयोग करने वाले स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों, जनप्रतिनिधियों, पार्टी कार्यकर्ताओं आदि सभी को धन्यवाद देते हुए कि वे लोगों के जीवन की सुरक्षा के पुनीत कार्य में जुटे हुए हैं। आगे भी इस कार्य में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। विधायक काश्यप ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि टीकाकरण महाभियान में मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में देश में पहले स्थान पर है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि रतलाम जिला सभी के समन्वित प्रयासों से शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लेगा। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि, अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन आशीष दशोत्तर ने किया।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.