25.9 C
Ratlām
Monday, July 22, 2024

इश्क, फेरे और खुदकुशी का रास्ता : रतलाम की युवती और खंडवा के युवक की प्रेम कहानी में खतरनाक मोड़

इश्क, फेरे और खुदकुशी का रास्ता : रतलाम की युवती और खंडवा के युवक की प्रेम कहानी में खतरनाक मोड़

– फंदा लगाने पर भाई को कंधे पर उठाकर बहन ने बचाई जान, अभी जिंदगी और मौत से जूझ रहा युवक

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज। खंडवा का युवक और रतलाम की युवती की प्रेम कहानी में एक नया मोड़ सामने आया है। दो जिलों की पुलिस मामले को अलग-अलग रूप से देख रही है। सोशल मीडिया पर चैटिंग कर दोनों के बीच प्रेम हुआ और रेस्टोरेंट में मिले। प्यार जब परवान चढ़ा तो 7 मई – 2024 को दोनों ने खंडवा शहर के माता चौकी स्थित एक मंदिर में सात फेरे लिए और कोर्ट मैरिज की। मायके वालों की शिकायत पर दंपती को रतलाम पुलिस ने बयान के लिए थाने बुलाया। यहां उन्हें एक-दूसरे से जुदा होना पड़ा। 

लव मैरिज के बाद पत्नी को मायके वाले अपने साथ ले गए तो युवक ने डिप्रेशन में आकर खंडवा स्थित घर पर दुपट्टे का फंदा बनाकर जान देने की कोशिश की। बहन ने पैर के नीचे कंधा लगाकर भाई की जान बचाई। मां के साथ अस्पताल लेकर पहुंची। गले की नस चोक होने से वह कोमा में चला गया। पिछले दो दिन से आईसीयू में भर्ती है। युवक की मां मायके वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस के सामने गुहार लगा रही है।

गंभीर युवक की मां लता धारे ने सुनाई आपबीती

खंडवा के आईसीयू में जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रहे श्याम की मां लता धारे की मानें तो शादी के बाद बहू एक महीने तक हमारे साथ रही। 11 जून-2024 को खंडवा के मोघट रोड थाने से सूचना मिली कि रतलाम की माणक चौक थाना पुलिस ने बयान के लिए बुलाया है। एक बार बहू को वहां लेकर जाना पड़ेगा। इस पर मैं, बहू, बेटा और उसका दोस्त 12 जून-2024 को रतलाम पहुंचे थे। रतलाम के माणक चौक थाने पर बहू के बयान हुए। बहू ने कहा कि उसने राजी-खुशी से श्याम के साथ शादी की है। अब उसी के साथ रहेगी। बहू के मायके वालों ने हाथ-पैर जोडऩा शुरू कर दिए और रोने लगे। मां और पिता ने बेहोश होने की नौटंकी भी की। बहू के सामने काफी नौटंकी कर उसे इमोशनल ब्लैकमेल किया गया। इसके बाद रतलाम की माणक चौक पुलिस ने बेटे श्याम और उसके दोस्त को धमकाया कि वापस चले जाओ और हमें थाने से भगा दिया। श्याम के ससुराल वाले बहू को जबरदस्ती अपने साथ ले गए थे। श्याम ने हमें खंडवा के लिए रवाना कर खुद रतलाम में ही रुका था। 14 जून-2024 को दोपहर बाद वो रतलाम से खंडवा के लिए निकला। 15 जून-2024 की सुबह खंडवा पहुंचा। यहां घर आया। मुझसे और बहन से बातचीत की, फिर सोने का कहकर अपने कमरे में चला गया। कुछ देर बाद बहन पानी लेने के लिए कमरे की तरफ गई तो भाई को फांसी पर लटका देखा। बेटी ने उसके दोनों पैर अपने कंधों पर रख लिए और मुझे आवाज लगाई। इसके बाद हम उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

रतलाम में दोनों की पहली बार हुई थी मुलाकात

पुलिस के अनुसार खंडवा निवासी श्याम धारे (20) एक वर्ष पूर्व रतलाम के एक रेस्टोरेंट पर काम करता था। इसी रेस्टोरेंट में पढ़ाई करने वाली एक युवती आती थी। दोनों आपस में बात करने लगे और मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हुआ था। दोनों के बीच चैटिंग करते-करते प्यार हो गया। श्याम खंडवा लौट आया। यहां दूध डेयरी पर काम करने लगा लेकिन युवती से बातचीत होती रही। मई-2024 में वो रतलाम गया और युवती को लेकर खंडवा आ गया। यहां दोनों ने मंदिर और कोर्ट में शादी की।

मामले में खंड़वा और रतलाम पुलिस का क्या है कहना

1- श्याम की मां लता धारे ने खंडवा जिले के मोघट रोड थाने में शिकायत की है। कहा है कि बहू के घरवालों ने बेटे को डराया-धमकाया। इसी वजह से उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। मायके वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इधर टीआई संजय पाठक का कहना है कि इस केस में कोई कार्रवाई होना असंभव है। लडक़ी के परिवार वालों ने युवक को आत्महत्या के लिए प्रेरित नहीं किया। वो लडक़ी के दूर होने का गम सहन नहीं कर पाया और उसने ऐसा कदम उठा लिया।

2- रतलाम के माणक चौक थाने के टीआई रणजीत सिंगार ने मामले में बताया कि युवती ने पति की बजाय परिवार वालों के साथ रहने की बात कही थी। हमारे पास बयान की वीडियोग्राफी भी है। थाने में किसी को भी डराने, धमकाने और दबाव बनाने जैसे आरोप बे-बुनियाद हैं।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network