आबकारी एसआई के बिगड़े बोल : संगठन के हो तो क्या “तोप” हो!, जा कर देना मेरी प्रधानमंत्री से शिकायत…, हिंदू जागरण मंच ने किया विरोध प्रदर्शन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
शासकीय अमलों में सत्ता-संगठन का कोई खौफ नहीं है। इसकी बानगी रतलाम के आबकारी विभाग में पदस्थ उपनिरीक्षक के बिगड़े बोल में साफ-साफ सुनाई दे रही है। हिंदू जागरण मंच उपाध्यक्ष के ग्राम जड़वासा निवास पर आबकारी अमले पर नियम विपरित तलाशी का गंभीर आरोप लग चुका है। सर्कल उपनिरीक्षक चैतन्य वैद से मंच उपाध्यक्ष सूरज चौहान ने बात की। मोबाइल पर चर्चा के दौरान आबकारी उपनिरीक्षक वैद कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि संगठन के हो तो तोप हो क्या, जा कर देना मेरी प्रधानमंत्री से शिकायत। बातचीत का ऑडियो भी वायरल हो चुका है।

वायरल ऑडियो में एसआई वैद के बिगड़े बोल सुनने के बाद संगठन में आक्रोश पनप गया। बुधवार को बड़ी संख्या में हिंदू जागरण मंच पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने आबकारी चौराहे पर एकजुट होकर मुर्दाबाद के नारे लगाने के साथ मौके पर सहायक आबकारी आयुक्त निरजा श्रीवास्तव को बुलाने की मांग पर अड़ गए। चक्का जाम कर बैठे कार्यकर्ताओं ने अपनी मांग को लेकर मुख्य रोड़ जाम कर दिया। जानकारी मिलने के बाद भी सहायक आबकारी आयुक्त श्रीवास्तव के एक घंटे तक मौके पर नहीं पहुंची। जिससे आवगमन बाधित हुआ और आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सुने ऑडियो

1 घण्टे बाद मौके पर सहायक आबकारी आयुक्त श्रीवास्तव ने पहुंच विरोध का सामना किया। एसआई वैद की बदजुबानी और नियम विपरित घर की तलाशी लेने की शिकायत पश्चात सहायक आबकारी आयुक्त श्रीवास्तव ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। पूरे मामले में सहायक आबकारी आयुक्त श्रीवास्तव मीडिया के सवालों से भी बचती दिखाई दी। मीडियाकर्मियों ने घर पर तलाशी के बाद पंचनामा नहीं बनाने और जिले में गली-मोहल्लों की किराना दुकानों में बिक रही अवैध शराब को लेकर सवाल दागे तो वह निरूत्तर रह गई। हिंदू जागरण मंच द्वारा पूरे मामले की उच्चस्तर पर शिकायत और दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं करने पर आगामी आंदोलन की चेतावनी के बाद आबकारी अधिकारियों में हडक़ंप व्याप्त है।

वीडियो और ऑडियो हुए वायरल
शिकायतकर्ता सूरज चौहान के अनुसार घर में लाइट होने के बाद भी आबकारी टीम ने अंधेरे में चेकिंग की गई। में अवैध शराब बिक्री की शिकायत पूर्व में कई बार कर चुका हूं। जिसके बाद अब मेरे ही घर दबिश दी जा रही है। इसका एक वीडियो भी सूरज ने बनाकर डाला है। सूरज ने अपनी व एसआई वेद की बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सुनाई। जिसमें सूरज ने शिकायत की बात कही तो चेतन वेद यह कहते सुनाई दे रहे है कि संगठन के हो तो कोई तोप हो क्या? मेरी शिकायत प्रधानमंत्री से कर देना। हालांकी इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल आबकारी विभाग पर लगे इस गम्भीर आरोप के बाद अब क्या कार्रवाई होगी यह देखना बाकी है। नशे के खिलाफ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के सख्त निर्दश के बाद अभियान बनाकर अवैध नशा माफियाओं पर कार्रवाई करने वाले प्रशासन पर इस तरह के आरोप कई प्रश्न खड़े करते है।

Author

Related articles

यह अंदर की बात है! “नट्टू काका” की जादूगरी से सुर्खियों में नगर सरकार, ऐसी भी वर्दी कुछ नहीं तो 50-50 रुपए से चला...

असीम राज पांडेय, केके शर्मा, जयदीप गुर्जररतलाम। नई नवेली नगर सरकार में इन दिनों "नट्टू काका" खासे सुर्खियों...

खूनी संघर्ष में युवक की हत्या: सोशल मीडिया पर कमेंट्स बना विवाद का कारण,  मृतक के शव का आज होगा पोस्टमार्टम

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जिला मुख्यालय के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र शिवगढ़ में सोशल मीडिया पर कमेंट्स को लेकर दो पक्षों...

स्पेशल चैकिंग अभियान : बगैर टिकट रेल यात्रा अब पड़ेगी महंगी, पहले दिन रेलवे ने 197 यात्रियों से वसूले 70 हजार से अधिक

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम रेल मंडल के वाणिज्‍य विभाग की स्पेशल चैकिंग से बगैर टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों...

विकास यात्रा में निगम की खुली पोल : शहर विधायक ने मंच से सिटी इंजीनियर जायसवाल को किया तलब, आखिर क्या है मामला पढ़े...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।विधानसभा चुनाव के करीब आते ही प्रदेश से वार्डस्तर तक निकाली जा रही विकास यात्रा को...
error: Content is protected by VandeMatram News