22.6 C
Ratlām
Saturday, September 24, 2022

मानसून फिर रिटर्न : आधी रात को हुई झमाझम बारिश, सुबह से भारी उमस, 25 सितंबर तक सक्रिय रहेगा सिस्टम

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
जिले सहित प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून फिर रिटर्न हो गया है। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात करीब आधे घन्टे मूसलाधार बारिश हुई। नतीजतन बुधवार सुबह से भारी उमस आमजन को परेशान किए हुए है। जिले में अभी तक कुल 44 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार नया सिस्टम 25 सितंबर तक सक्रिय रहेगा, इसके बाद मानसून विदाई लेने लगेगा।
रतलाम जिले में मंगलवार दोपहर तेज ठंडी हवाओं के साथ मौसम ने करवट बदल ली। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर तेज बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिनमें ग्वालियर, पन्ना, सतना, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, सिवनी, कटनी और भिंड जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि उज्जैन, रीवा, नर्मदापुरम, इंदौर, भोपाल और उज्जैन संभाग में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना बताई है।

बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम हुआ तैयार
मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। जिसके चलते प्रदेश में फिर बारिश का दौर आ गया है। मौसम विभाग के अनुसार अचानक बने इस वेदर सिस्टम की वजह से वातावरण में नमी बनी हुई है। जिससे तेज बारिश का अनुमान बना हुआ है। ऐसे में बारिश की गतिविधियों में तेजी आने के आसार है। यही वजह है कि कई जिलों में मंगलवार रात से अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन तक इसी तरह से मौसम रहेगा, जबकि 25 सितंबर के बाद प्रदेश के कई हिस्सों से धीरे-धीरे मानसून विदाई लेने लगेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News