31.7 C
Ratlām
Tuesday, March 19, 2024

एमएससी गणित विषय में कृतिका ने किया टॉप, गोल्ड मेडल से हुई सम्मानित

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन की वर्ष 2022 की मेरिट सूची में छात्रा कृतिका पिता अनंत करंदीकर को तीन गोल्ड मेडल की उपाधि मिली है। उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कृतिका को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया।

छात्रा शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय की छात्रा है। कृतिका ने एमएससी गणित 2022 की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर गोल्ड मेडल एवं एमएससी विज्ञान संकाय 2022 की परीक्षा में विज्ञान संकाय में विश्वविद्यालय की मेरिट में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर युधिष्ठिर भार्गव गोल्ड मेडल एवं एमएससी (गणित) 2022 की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए- श्री वराहमिहिर सवर्ण पदक से सम्मानित किया गया। छात्रा कृतिका में इसका श्रेय माता-पिता और गुरूजनों के उचित मार्गदर्शन तथा परिवार जनों और सह पाठियों के सहयोग को दिया है।

कृतिका का कहना है पढ़ाई के साथ – साथ गृह कार्यो में रुचि रखने और विभिन्न कार्यक्रम में भाग लेने से ही विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास सम्भव है। जिससे विद्या अर्जित करने के पश् चात ही विद्या, समाज और देश की उन्नति के लिए उपयोगी सिद्ध होती है। महाविद्यालय के हेड ऑफ डिपार्टमेंट प्रोफेसर डॉ. पीसी पाटीदार, प्रोफेसर डॉ. भावना देशपांडे, वासुदेव वारंगे, डॉ. अमरीश हाडा, अनिल गुप्ता, मनोज टाक सर , बजरंग सर, पवन सर के मार्गदर्शन में आज यह उपलब्धि हासिल हुई है।

KK Sharma
KK Sharmahttp://www.vandematramnews.com
वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network