भूमाफिया अभियान : जिनिंग फैक्टरी की जमीन पर बना जनता कॉम्प्लेक्स की 108 दुकानें जमींदोज, सुबह से चल रही कार्रवाई

भूमाफिया अभियान : जिनिंग फैक्टरी की जमीन पर बना जनता कॉम्प्लेक्स की 108 दुकानें जमींदोज, सुबह से चल रही कार्रवाई

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
रतलाम जिले में भूमाफियाओं के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई का दौर जारी है। रविवार को जिले के जावरा विकासखंड के ढोढर में अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई सुबह से की जा रही है। अवैध निर्माण तोड़ने की अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।
जिला प्रशासन ने जावरा तहसील के ढोढर में किसी अन्य प्रयोजन के लिए लीज पर दी गई शासकीय जमीन पर बने जनता कॉम्प्लेक्स की करीब 108 से अधिक दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की है। ग्राम पंचायत द्वारा पहले दुकान खाली करने का नोटिस जारी किया था, जिसके बाद कार्रवाई को लेकर हड़कंप मच गया था। अवैध रूप से बने इस कॉम्प्लेक्स को तोड़ने तैयारी प्रशासन द्वारा शनिवार रात को ही कर ली गई थी। रविवार सुबह से भारी पुलिस बल के साथ प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों की उपस्थिति में कॉम्प्लेक्स पर जेसीबी चला दी। लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन किसी की नहीं चली।

लाला बंधुओं का कब्जा
यह कॉम्प्लेक्स जिनिंग फेक्टरी की जमीन पर नियम विपरीत ताना गया था। तत्कालीन अधिकारियों की साठ-गांठ कर बनाए गए इस मार्केट के अब वह दुकानदार बेरोजगार हो गए हैं, जिन्होंने माफिया से कॉम्लेक्स की दुकानें ली थी। करोड़ो की इस सरकारी जमीन पर बने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर ढोढर के परवलिया व एक अन्य पास के ही गांव के माफियाओं (लाला बंधुओं) का कब्जा था।
कहीं ना कहीं प्रशासन की भी बड़ी चूक
इस पूरे मामले में देखा जाए तो कहीं न कहीं प्रशासन की भी चूक है। शुरुआत से ही ध्यान दिया जाता तो अभी तक माफिया नहीं पनपते और आज कार्रवाई नहीं करना पड़ती।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.