37 C
Ratlām
Friday, March 29, 2024

कलेक्टर की कार्रवाई : लंबित शिकायतों के निराकरण में बरती ढिलाई, जनपदों के सीईओ व श्रम निरीक्षकों का रोका वेतन, तहसीलदारों कार्य भी खराब

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक सोमवार सुबह संपन्न हुई। कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में संबल योजना के लंबित आवेदनों के निराकरण में सुस्ती बरतने पर जिले के सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, श्रम विभाग के निरीक्षकों के वेतन रोकने के निर्देश दिए। संबल योजना के 92 आवेदन निराकरण से लंबित पाए गए।

समीक्षा में कलेक्टर द्वारा जावरा जनपद पंचायत के सीईओ के कार्य में अत्यंत लापरवाही पाए जाने पर सख्त चेतावनी जारी की गई। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में हितग्राहियों के आवेदनों की स्वीकृति एवं प्राप्ति की समीक्षा कलेक्टर ने की। इस मामले में सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों का परफॉर्मेंस खराब पाए जाने पर शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी पाठक के प्रति भी कलेक्टर द्वारा सख्त नाराजगी व्यक्त की गई।

तहसीलदारों का कार्य खराब
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि तथा मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि में पात्र किसानों को सम्मान राशि उपलब्ध कराने की समीक्षा के दौरान परीक्षा में तहसीलदारों को तेजी से कार्य करने के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर ने चेतावनी दी कि समीक्षा में कुछ तहसीलदारों का कार्य अत्यंत खराब पाया जा रहा है जिनके विरुद्ध शीघ्र कार्यवाही की जाएगी। आयुष्मान कार्ड के निर्माण में भी कलेक्टर द्वारा तेजी लाने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया। इसके अलावा जनपदों के सीईओ को भी ताकीद की गई। सभी जनपदों में दो-दो हजार कार्ड का निर्माण प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि योजनाओं में हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए बैंकों में प्रकरण लगाने तथा स्वीकृति वितरण हेतु समयबद्ध कार्यक्रम तय किया गया है जिसके अनुसार अधिकारियों को कार्रवाई करना है। बैठक में कलेक्टर सूर्यवंशी द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ननावरे तथा अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी सुरेश वर्मा द्वारा विभागीय दायित्वों का निर्वहन बेहतर रुप से करने पर उनकी प्रशंसा की।  
बैठक में सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, अपर कलेक्टर एमएल आर्य, निगमायुक्त अभिषेक गहलोत आदि उपस्थित थे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network