23.2 C
Ratlām
Sunday, September 25, 2022

महापौर का निरीक्षण : संपत्तिकर विभाग की मनमानी से रूबरू हुए महापौर पटेल, पहला निर्देश फाइल करो फटाफट तैयार, परेशान न हो जनता सीधे मुझसे मिले

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।

नगर सरकार की कमान संभालने यानी शपथ के 12वें दिन महापौर प्रहलाद पटेल ने गुरुवार को संपत्तिकर विभाग का औचक निरीक्षण किया। महापौर पटेल ने विभाग में दो वर्ष से नामांतरण की फाइल के लिए चक्कर काट रहे जनसंपर्क विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी की परेशानी सुनी और मुख्यलिपिक को मोबाइल लगाया। मुख्यलिपिक ने मोबाइल अटैंड नहीं किया तो प्रभारी कमिश्नर अभिषेक गेहलोत को फोन लगाया। आमजन की शिकायत सुनाकर पटेल ने कर्मचारियों को निर्देशित किया कि नामांतरण की फाइल तैयार कर मेरे पास पहुंचाओ। जनता अब परेशान न होकर सीधे मुझसे मिले।

गौरतलब है कि नगर निगम के संपत्तिकर विभाग में नामांतरण की प्रक्रिया समय-सीमा में नहीं होकर नागरिकों को एक टेबल से दूसरे टेबल पर भटकाया जाता है। गुरुवार को सोशल मीडिया पर पत्रकार द्वारा नगर निगम की ज्वलंत समस्या पर जिम्मेदारों का ध्यान आकर्षित कराया।

मामले को संज्ञान में लेते हुए महापौर पटेल दोपहर 12.50 मिनट पर संपत्तिकर विभाग में पहुंचे तो जिम्मेदार क्लर्क (बाबू) की कुर्सियां खाली मिली। विभाग में सिर्फ वही दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी थे, जिन पर आमजन आए दिन फाइल को दबाना और छिपाने का आरोप लगाते हैं। महापौर पटेल ने जनसंपर्क विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि एक मैडम बैठती हैें लाल रंग की डायरी लेकर और वह हमेशा टालमटोल करती हैं। इसके बाद प्रभारी कमिश्नर गेहलोत ने विभाग के कर्मचारियों को आयुष्मान कार्ड बनाने की ड्यूटी में लगाने की जानकारी दी। महापौर पटेल ने वन्देमातरम् न्यूज से चर्चा के दौरान बताया कि शेष विभाग से अनुपस्थित कर्मचारी आयुष्मान कार्ड की ड्यूटी पर हैं। इसके अलावा वह प्रतिदिन निगम कार्यालय में 5 घण्टे नियमित बैठते हैं अब आमजन को परेशान होने की जरुरत नहीं है, वह सीधे अपनी समस्या लेकर मिल सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News