नामली नगर परिषद अध्यक्ष के चुनाव कल : त्रिकोणीय मुकाबला, घोटाले में फरार पूर्व अध्यक्ष की पत्नी या किसी और को भाजपा अपना उम्मीदवार करेगी घोषित?

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम जिले की नामली नगर परिषद के चुनाव परिणाम आने के 21 दिन बाद अब नगर परिषद अध्यक्ष का चुनाव 10 अगस्त को नामली में होने जा रहा है। 15 वार्डो में से भाजपा व निर्दलीय के 6-6 उम्मीद्वार ने अपनी जीत हासिल की थी तो वहीं कांग्रेस के 3 ही उम्मीद्वार जीत पाए। अध्यक्ष के चुनाव को लेकर देर रात तक दोनों पार्टी के नेता अलग अलग खेमे में गुप्त बैठकें कर रहे है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा की तरफ से अध्यक्ष पद के लिए वार्ड 13 से निर्वाचित उम्मीदवार श्रुति आलोक जैन व घोटाले में फरार पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष नामली नरेंद्र सोनावा की पत्नी वार्ड 14 से निर्वाचित चंदा सोनावा ने उम्मीदवारी जताई। वहीं वार्ड 5 से कांग्रेस की निर्वाचित ममता बंकट डाबी का भी नाम सामने आ रहा है। अब देखना यह है निर्दलीय अपना किसे समर्थन देते है या उन्हीं में से कोई अध्यक्ष बन सकता है। ऐसे में दोनों पार्टी के नेता देर रात तक जोड़ तोड़ में लगे रहे।
बता दे कि नामली नगर परिषद के चुनाव 13 जुलाई को हुए थे परिणाम 20 जुलाई को आया था। अब 21 दिन बाद नगर परिषद अध्यक्ष के चुनाव होने जा रहे हैं। कुल 15 वार्डों में से भाजपा के 6 व कांग्रेस के 3 प्रत्याशी ने जीत हासिल की थी। जबकि 6 वार्डो में निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की। ऐसे में अब अध्यक्ष पद के लिए होने जा रहा यह चुनाव रौचक हो गया है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा के प्रबल दो उम्मीद्वार अपनी अपनी दावेदारी जता चुके है। दोनों अपने अपने तरीके से जोर आजमाइश में लगे है। इन दो उम्मीदवारों में से एक भाजपा उम्मीदवार चंदा सोनावा के पति नरेंद्र सोनावा पर प्रधानमंत्री आवास योजना घोटाले में 5 दिसम्बर 2019 व कोचा तालाब घोटाले में 5 जनवरी 2020 को आपराधिक प्रकरण दर्ज है। तब से यह फरार चल रहे है। अपनी पत्नी के समर्थन में चुनाव प्रचार के दौरान नामली में दिखाई देने पर कांग्रेस नेताओं ने पुलिस को इसकी जानकारी भी दी थी लेकिन पुलिस इन्हें नहीं पकड़ पाई। अब देखना है कि भाजपा करोड़ो रुपए के घोटाला करने वाले कि पत्नी को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाती है या फिर किसी दूसरे को। वहीं कांग्रेस की अध्यक्ष पद की उम्मीदवार को निर्दलीय उम्मीदवार भी समर्थन कर सकते है या फिर निर्दलीय भी अध्यक्ष पद की दौड़ में सामने आ सकता है।

Related articles

रतलाम का स्थापना दिवस उत्सव : महाराजा रतनसिंह अलंकरण सम्मान समारोह के साथ हास्य और वीर रस की बहेगी बयार

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम स्थापना महोत्सव समिति व नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में रतलाम का स्थापना दिवस बसंत...

21 घंटे में दूसरी बार : दिवेल के बाद अब चिकलाना में दो पक्ष आमने-सामने, उपसरपंच की शिकायत पर 4 के खिलाफ FIR

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जिले की हवा पिछले कुछ घन्टो से बदली-बदली नजर आ रही है। 21 घन्टे के बाद...

छोटी सी बात पर बड़ा विवाद : मंदिर परिसर में मोबाइल फोन पर चर्चा के दौरान गाली-गलौच पर टोकना नहीं आया रास, ग्रामीण विधायक...

सैलाना/ रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।सैलाना थाना अंतर्गत ग्राम दिवेल में मंदिर परिसर में मोबाइल पर चर्चा के दौरान गाली-गलौच...

शासन की उदासीनता : तो क्या प्रदेशभर में डॉक्टर कर देंगे काम करना बंद ? 38 जिलों से म.प्र. चिकित्सक संघ निकालेगा यात्रा

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।मध्यप्रदेश के चिकित्सा स्तर को बेहतर बनाने अब डॉक्टरों की फौज यात्रा निकालने का मूड बना...
error: Content is protected by VandeMatram News