अच्छी मिली सौगात : प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों को अब सरकारी ब्लड बैंक से मिलेगा ब्लड, अर्से से की जा रही कवायद को लगा विराम

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
प्राइवेट अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों को अब ब्लड के लिए नहीं भटकना पड़ेगा। करीब 7 वर्ष से निरन्तर की जा रही मांग पर कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने गंभीरता दिखाते हुए निर्धारित दर पर सरकारी ब्लड बैंक से परिजनों को ब्लड उपलब्ध कराने के आदेश जारी कर दिए।

रेडक्रॉस सोसाइटी के प्रदेश प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य महेन्द्र गादिया ने उक्त निर्णय पर हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि उनके द्वारा 2015 से निरंतर शासन को पत्र लिखकर मांग की जा रही थी। इस मुद्दे से कलेक्टर सूर्यवंशी को अवगत कराने के बाद शासन का पूर्व में जारी आदेश से अवगत कराया था। मामले की गंभीरता पर कलेक्टर के निर्देश पर सिविल सर्जन डॉ. आनंद चन्देलकर ने ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. सीपी राठौर को पत्र जारी करते हुए उल्लेख किया कि अब प्राइवेट हॉस्पिटल में निर्धारित शुल्क ले कर रक्त दे सकते हैं। उक्त निर्णय से पूर्व एसडीपी डोनर ग्रुप के बादल वर्मा, एमआर एसोसीएशन आदी ने भी सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की थी।

हाल में जिला प्रवास पर आए राज्यपाल और कलेक्टर से भेंट कर समस्या से अवगत कराया था। अर्से से की जा रही मांग के पूरे होने पर रेडक्रॉस सोसाइटी के प्रदेश प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य गादिया ने बताया कि नई व्यवस्था के साथ ही सरकारी ब्लड बैंक में स्टॉफ और सुविधाओं के सम्बन्ध में भी कलेक्टर सूर्यवंशी ने जल्द पूर्ति करने का आश्वासन उन्हें दिया है। ब्लड सेंटर प्रभारी डॉ. राठौर ने बताया कि निर्धारित शुल्क पर ब्लड मुहैय्या करवाया जाएगा। ब्लड लेने आने वाले को ब्लड डोनेट करवाना भी जरूरी होगा। ब्लड सेंटर में स्टाफ की कमी को पूरी करने के लिए जरूरत पत्र लिखा गया है।

Author

Related articles

दो माह बाद भी पिता मौत के कारणों से अंजान : मजिस्ट्रियल जांच पूरी, परिजन काट रहे अफसरों के चक्कर

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।दो माह पूर्व छात्रावास की दो छात्राओं की मौत की भले ही मजिस्ट्रियल जांच पूरी हो...

यह अंदर की बात है! “नट्टू काका” की जादूगरी से सुर्खियों में नगर सरकार, ऐसी भी वर्दी कुछ नहीं तो 50-50 रुपए से चला...

असीम राज पांडेय, केके शर्मा, जयदीप गुर्जररतलाम। नई नवेली नगर सरकार में इन दिनों "नट्टू काका" खासे सुर्खियों...

खूनी संघर्ष में युवक की हत्या: सोशल मीडिया पर कमेंट्स बना विवाद का कारण,  मृतक के शव का आज होगा पोस्टमार्टम

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जिला मुख्यालय के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र शिवगढ़ में सोशल मीडिया पर कमेंट्स को लेकर दो पक्षों...

स्पेशल चैकिंग अभियान : बगैर टिकट रेल यात्रा अब पड़ेगी महंगी, पहले दिन रेलवे ने 197 यात्रियों से वसूले 70 हजार से अधिक

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम रेल मंडल के वाणिज्‍य विभाग की स्पेशल चैकिंग से बगैर टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों...
error: Content is protected by VandeMatram News