37.3 C
Ratlām
Tuesday, April 16, 2024

अच्छी मिली सौगात : प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों को अब सरकारी ब्लड बैंक से मिलेगा ब्लड, अर्से से की जा रही कवायद को लगा विराम

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
प्राइवेट अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों को अब ब्लड के लिए नहीं भटकना पड़ेगा। करीब 7 वर्ष से निरन्तर की जा रही मांग पर कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने गंभीरता दिखाते हुए निर्धारित दर पर सरकारी ब्लड बैंक से परिजनों को ब्लड उपलब्ध कराने के आदेश जारी कर दिए।

रेडक्रॉस सोसाइटी के प्रदेश प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य महेन्द्र गादिया ने उक्त निर्णय पर हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि उनके द्वारा 2015 से निरंतर शासन को पत्र लिखकर मांग की जा रही थी। इस मुद्दे से कलेक्टर सूर्यवंशी को अवगत कराने के बाद शासन का पूर्व में जारी आदेश से अवगत कराया था। मामले की गंभीरता पर कलेक्टर के निर्देश पर सिविल सर्जन डॉ. आनंद चन्देलकर ने ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. सीपी राठौर को पत्र जारी करते हुए उल्लेख किया कि अब प्राइवेट हॉस्पिटल में निर्धारित शुल्क ले कर रक्त दे सकते हैं। उक्त निर्णय से पूर्व एसडीपी डोनर ग्रुप के बादल वर्मा, एमआर एसोसीएशन आदी ने भी सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की थी।

हाल में जिला प्रवास पर आए राज्यपाल और कलेक्टर से भेंट कर समस्या से अवगत कराया था। अर्से से की जा रही मांग के पूरे होने पर रेडक्रॉस सोसाइटी के प्रदेश प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य गादिया ने बताया कि नई व्यवस्था के साथ ही सरकारी ब्लड बैंक में स्टॉफ और सुविधाओं के सम्बन्ध में भी कलेक्टर सूर्यवंशी ने जल्द पूर्ति करने का आश्वासन उन्हें दिया है। ब्लड सेंटर प्रभारी डॉ. राठौर ने बताया कि निर्धारित शुल्क पर ब्लड मुहैय्या करवाया जाएगा। ब्लड लेने आने वाले को ब्लड डोनेट करवाना भी जरूरी होगा। ब्लड सेंटर में स्टाफ की कमी को पूरी करने के लिए जरूरत पत्र लिखा गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network