चोरी में शामिल नाबालिक सहित 2 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, 6 चोरियों को दे चुके थे अंजाम

- Advertisement -

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
पुलिस ने जिले के रावटी थाना अंतर्गत अलग-अलग क्षेत्रों में हुई कुल 6 चोरियों का खुलासा शुक्रवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया की एएसपी सुनील पाटीदार व सैलाना एसडीओपी शिला सुराणा के मार्गदर्शन में लगातार हो रही चोरी की घटना पर अंकुश के लिए टीम का गठन किया गया। छानबीन के दौरान पूर्व से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त एक नाबालिक को हिरासत में लिया गया। जिससे पूछताछ के दौरान उसने अपने साथी अर्जुन व राजू के साथ चोरी की वारदात को कबूल किया। जिसके बाद चोरी के दोनों आरोपी अर्जुन उर्फ़ गोमा पिता राजाराम बोरिया निवासी अम्बेडकर कॉलोनी, रावटी व राजू पिता गंगाराम बोरिया निवासी अम्बेडकर कॉलोनी, रावटी को गिरफ्तार किया गया।
आरोपियों की निशानदेही पर 5 स्थानों पर से चोरी की गई सामग्री को जप्त किया गया। जिसकी कुल कीमत 2 लाख 10 हजार है। एसपी ने बताया की जांच के बाद चोरी का सामान खरीदने वाले व्यापारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। कुछ दिनों में व्यापारियों के लिए बिना बिल के सामान खरीदने की एक व्यवस्था बनाई जाएगी। जिसमें व्यापारी सामान खरीदते वक्त मोबाइल में सामान और बेचने आने वाले का फोटो लेकर सम्बंधित थाने को सूचित करेंगे।

- Advertisement -

यहां हुई थी चोरियां
गिरफ्तार आरोपी दिनांक 26 मार्च 2021 को रानीसिंग में माही नदी के किनारे माही माता मंदिर, 16 मई 2021 को मध्यरात्रि रावटी के जैन मंदिर में, 21 मई 2021 को रामा पिता मांगू भाभर के साई मंदिर के पास रावटी स्थित घर पर, 21 जनवरी 2022 को रावटी के ॐ आजाद मुनि आश्रम में,30 जनवरी2022 मध्यरात्री में रतलाम के टाटा नगर निवासी व्यापारी आशीष पिता कैलाश सोनी की रावटी स्थित सोने चांदी की दुकान में तथा 14 मार्च 2022 को पवन पिता प्रेमचंद राठौर, रावटी के खेत को मिलाकर कुल 6 चोरियों को अंजाम दे चुके थे।

Video : जानकारी देते एसपी
- Advertisement -

10 हजार के इनाम की घोषणा
एसपी अभिषेक तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में चोरी के खुलासे में सराहनीय भूमिका निभाने वाली टीम को 10 हजार के इनाम की घोषणा की। टीम में एसडीओपी शीला सुराणा, थाना प्रभारी ऊनि. रामसिंह खपेड़, सउनि. लक्ष्मणसिंह दायमा, देवराजसिंह, दिलीप शर्मा, कुलदीप व्यास, महेश मेडा, नरवरसिंह, शिवराम मौर्य, देवेन्द्र शर्मा, सायबर सेल आर. विपुल भावसार, हिम्मतसिंह शामिल थे।

- Advertisement -

Related articles

विश्व दिव्यांग दिवस : नन्हें विद्यार्थियों ने दिखाई अपनी प्रतिभा, विजेता हुए सम्मानित

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।विश्व दिव्यांग दिवस 3 दिसंबर के उपलक्ष्य में जनपद शिक्षा केंद्र रतलाम द्वारा जन शिक्षा केंद्र...

एक से बढ़कर एक कला का अनोखा संगम : लखनऊ के बाद भोपाल का चिकनकारी वर्क देखना हो तो आ जाईये इस हस्तशिल्प मेले...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।संत कबीर दास मध्य प्रदेश हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम लिमिटेड भोपाल मध्यप्रदेश शासन द्वारा रतलाम...

चोर गिरफ्तार : बोहरा बाखल से सोने के लाखों के आभूषण और नकदी चोरी, 24 घंटे में तलाशा आरोपी का सुराग

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।शहर के माणक चौक थाना क्षेत्र में सनसनीखेज चोरी की वारदात को चंद घण्टों में पुलिस...

उपचार की सौगात : 1.5 करोड़ रुपये की लागत से 3 गांवों में बनेंगे उपस्वास्थ्य केंद्र, विधायक मकवाना ने किया भूमिपूजन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के 3 ग्राम में लंबे समय से प्राथमिक उपचार की दरकार अब...
error: Content is protected by VandeMatram News