38.1 C
Ratlām
Monday, May 20, 2024

चोरी में शामिल नाबालिक सहित 2 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, 6 चोरियों को दे चुके थे अंजाम

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
पुलिस ने जिले के रावटी थाना अंतर्गत अलग-अलग क्षेत्रों में हुई कुल 6 चोरियों का खुलासा शुक्रवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया की एएसपी सुनील पाटीदार व सैलाना एसडीओपी शिला सुराणा के मार्गदर्शन में लगातार हो रही चोरी की घटना पर अंकुश के लिए टीम का गठन किया गया। छानबीन के दौरान पूर्व से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त एक नाबालिक को हिरासत में लिया गया। जिससे पूछताछ के दौरान उसने अपने साथी अर्जुन व राजू के साथ चोरी की वारदात को कबूल किया। जिसके बाद चोरी के दोनों आरोपी अर्जुन उर्फ़ गोमा पिता राजाराम बोरिया निवासी अम्बेडकर कॉलोनी, रावटी व राजू पिता गंगाराम बोरिया निवासी अम्बेडकर कॉलोनी, रावटी को गिरफ्तार किया गया।
आरोपियों की निशानदेही पर 5 स्थानों पर से चोरी की गई सामग्री को जप्त किया गया। जिसकी कुल कीमत 2 लाख 10 हजार है। एसपी ने बताया की जांच के बाद चोरी का सामान खरीदने वाले व्यापारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। कुछ दिनों में व्यापारियों के लिए बिना बिल के सामान खरीदने की एक व्यवस्था बनाई जाएगी। जिसमें व्यापारी सामान खरीदते वक्त मोबाइल में सामान और बेचने आने वाले का फोटो लेकर सम्बंधित थाने को सूचित करेंगे।

यहां हुई थी चोरियां
गिरफ्तार आरोपी दिनांक 26 मार्च 2021 को रानीसिंग में माही नदी के किनारे माही माता मंदिर, 16 मई 2021 को मध्यरात्रि रावटी के जैन मंदिर में, 21 मई 2021 को रामा पिता मांगू भाभर के साई मंदिर के पास रावटी स्थित घर पर, 21 जनवरी 2022 को रावटी के ॐ आजाद मुनि आश्रम में,30 जनवरी2022 मध्यरात्री में रतलाम के टाटा नगर निवासी व्यापारी आशीष पिता कैलाश सोनी की रावटी स्थित सोने चांदी की दुकान में तथा 14 मार्च 2022 को पवन पिता प्रेमचंद राठौर, रावटी के खेत को मिलाकर कुल 6 चोरियों को अंजाम दे चुके थे।

Video : जानकारी देते एसपी

10 हजार के इनाम की घोषणा
एसपी अभिषेक तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में चोरी के खुलासे में सराहनीय भूमिका निभाने वाली टीम को 10 हजार के इनाम की घोषणा की। टीम में एसडीओपी शीला सुराणा, थाना प्रभारी ऊनि. रामसिंह खपेड़, सउनि. लक्ष्मणसिंह दायमा, देवराजसिंह, दिलीप शर्मा, कुलदीप व्यास, महेश मेडा, नरवरसिंह, शिवराम मौर्य, देवेन्द्र शर्मा, सायबर सेल आर. विपुल भावसार, हिम्मतसिंह शामिल थे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network