3.50 करोड़ रुपए की लागत का रेलवे प्रशिक्षण केंद्र में बिजली गुल, रात में बेहाल स्थिति

3.50 करोड़ रुपए की लागत का रेलवे प्रशिक्षण केंद्र में बिजली गुल, रात में बेहाल स्थिति

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रेलवे ने 3.50 करोड़ रुपए की लागत से हाल ही में सभी विभाग के कर्मचारियों के प्रशिक्षण के लिए बनाए गए बहु विषयक प्रशिक्षण केंद्र की रात में बेहाल स्थिति है। रेलवे ने यहां बिजली के इंतजाम तो किए लेकिन रात में बिजली गुल रहती है। यही वजह है कि बाहर से आने वाले कर्मचारियों को अन्य स्थानों पर रहने को मजबूर होना पड़ता है।
डीआरएम में लक्ष्य देकर कराया निर्माण
रतलाम मंडल की बड़ी योजना में शामिल प्रशिक्षण केंद्र का निर्माण महू रोड रेलवे कॉलोनी में किया गया। करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से कुछ हिस्से का नवीनीकरण भी किया गया। डीआरएम विनित गुप्ता ने लक्ष्य के मुताबिक तय अवधि में निर्माण पूरा किया। पूरा परिसर आज अंधेरे में डूबा रहता हैं।
इलेक्ट्रिकल विभाग की जिम्मेदारी
दरअसल रेलवे के प्रशिक्षण बिल्डिंग में लाइटिंग का काम इलेक्ट्रिकल विभाग का रहा है। जबकि बिजली सप्लाई का काम भी इसी विभाग के जिम्मे है। हालात यह है कि रात में 25 हजार स्क्वेयर फ़ीट परिसर की बिल्डिंग में एक भी बल्ब नहीं चलाया जा रहा है। दूसरी ओर रहवासियों का कहना है कि शहर में चोरी की भी वारदातें हो रही है। रेलवे के अफसर बिल्डिंग व अंदर रखे महंगे उपकरणों को लेकर बेफिक्र है।

प्रशिक्षण केंद्र के लिए बिजली के इंतजाम है। रात में बिजली सप्लाई बहाली के लिए इलेक्ट्रिक विभाग के कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाएगी।
खेमराज मीणा, जनसंपर्क अधिकारी रेल मंडल रतलाम

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.