7 साल से जमे रेलवे ट्रैक मशीन एसएससी की मनमानी,लामबंद हुए कर्मचारी

7 साल से जमे रेलवे ट्रैक मशीन एसएससी की मनमानी,लामबंद हुए कर्मचारी

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रेलवे इंजीनियरिंग एवं ट्रैक मशीन (टीएमसी) विभाग के इंजीनियर द्वारा काम के दौरान कर्मचारियों के साथ मनमानी, शोषण व दुर्व्यवहार के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसे लेकर ट्रैक कर्मचारी शनिवार को लामबंद हुए व पश्चिम रेलवे कर्मचारी परिषद के माध्यम से मुख्यालय शिकायत की तैयारी की है।
दरअसल सीनियर सेक्शन इंजीनियर चरण फाल्के व इनके अधीन कार्यरत ट्रैक कर्मचारियों के बीच कुछ सालों से विवाद चल रहा है। इसकी परिषद ने पूर्व में भी शिकायत की है।
परिषद के महामंत्री शिवलहरी शर्मा ने कहा कि सीनियर सेक्शन इंजीनियर फाल्के को एक ही स्थान पर 7 साल से अधिक समय हो चुका हैं। सांठगांठ के चलते इनका वरिष्ठ अधिकारियों ने नियमानुसार आवधिक स्थानांतरण तक नहीं किया है। जबकि रेलवे बोर्ड की स्थापना नियमावली व केंद्रीय सतर्कता आयुक्त की गाइडलाइन तय है।
फाल्के का 7 साल से अधिक समय होने से भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है। वही काम को लेकर जमकर अनियमितता भी की जा रही है।
शिकायत में यह भी
महामंत्री शर्मा ने बताया कि जो कर्मचारी रेल संगठन से जुड़े है उन्हें जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। दूसरे मंडल में ड्यूटी के लिए भेज दिया जाता है। जबकि पसंदीदा कर्मचारियों को रतलाम मंडल में आसपास के स्टेशन पर ही लगाया जाता है। अन्य कई तरह की अनियमितता है।
इनका कहना
मेरा तबादला करना रेल प्रशासन के हाथ में है। में कही भी जाने को तैयार हूं। काम का दबाव अधिक होने से ट्रैक पर हर कर्मचारी से लक्ष्य के मुताबिक काम लेना पड़ता है। कुछ कर्मचारी की निजी समस्या होगी। वह सीधे संपर्क करें तो निराकरण किया जाएगा।
चरण फाल्के, सीनियर सेक्शन इंजीनियर रतलाम मंडल

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.