37 C
Ratlām
Friday, March 29, 2024

गेर में सब हुए अपने : सप्तरंगी रंगो से सराबोर हुआ रतलाम, सुबह से सड़कों पर उड़ा अबीर-गुलाल

IMG 20230312 WA0550
गेर में सब हुए अपने : सप्तरंगी रंगो से सराबोर हुआ रतलाम, सुबह से सड़कों पर उड़ा अबीर-गुलाल 3

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रंग पंचमी के दिन रतलाम की रंगारंग गेर में शामिल सब अपने हो गए। रविवार को सप्तरंगो से गली -मौहल्ले सड़के सरोबार हो गई। रंग पंचमी का उत्साह पूरे ही शहर पर चढ़ गया। पंचमी पर शहर में पारंपरिक गेर निकली । जिसमें हजारों की संख्या में शहरवासी शामिल हुए और रंगों की मस्ती में भीगते रहे। फाईटर, बड़े-बड़े पाईप से रंगों की बौछार हुई और भीगते, नाचते हजारों की टोली सड़कों पर मस्ती बिखेरती रही। गली मोहल्लों में भी रंगों की उत्साह छाया रहा।

रंगों के त्यौहार का जादू हर खास, आम, बूढे, बच्चे, महिलाओं के सर चढ़ा रहा। रतलाम में रंगारंग गेर निकली। मशीन से गुलाल उड़ाया गया। नगाड़े और ताशे बजाने के लिए बैंड को बुलाया गया। नगर निगम के फाइटर से रंगों की बौछार पूरे बाजार पर होती रही। गेर रानी जी के मंदिर से प्रारंभ हुई और हजारों की भीड़ गणेश देवरी, न्यू क्लाथ मार्केट, माणकचौक, घास बाजार, चौमुखीपुल, चांदनीचौक, तोपखाना, हरदेवलाल की पीपली,  ब्राह्मणों का वास, धानमंडी, नाहरपुरा, पूर्णेश्वर महादेव मंदिर, श्रीमाली वास होते हुए डालू मोदी बाजार चौराहा पंहुची। मार्ग में जगह-जगह विभिन्न संगठन और संस्थाओं द्वारा रंग-गुलाल उड़ाकर गेर का स्वागत किया गया।

IMG 20230312 WA0548
गेर में सब हुए अपने : सप्तरंगी रंगो से सराबोर हुआ रतलाम, सुबह से सड़कों पर उड़ा अबीर-गुलाल 4

दो बत्ती चौराहा पर आसमान से बरसे रंग
दो बत्ती रंगारंग मंच के तत्वावधान में रंगों की बारिश की गई। दो बत्ती से निकलने वाला भी बिना होली के रंग में रंगे नहीं निकल सका। होली गीतों पर झूमते युवाओं और उड़ते रंगों को देखकर मन खुद ब खुद आनंदित होता रहा। तुषार कोठारी, संजय अग्रवाल, कमलेश मोदी, रवि जौहरी, जोएब आरिफ, आदि बड़ी संख्या में लोग उत्साह में शामिल रहे।
धरती हुई केसरिया और लाल
कला अभिनव मंच द्वारा डालूमोदी बाजार चौराहे पर हर वर्ष की तरह गेर का भव्य स्वागत किया गया। यहीं पर गेर का समापन भी हुआ। मंच के पवन सोमानी ने बताया कि इसके पहले फव्वारों से केसरिया और लाल रंग बरसाया गया जिसपर शहरवासी नाचते, भीगते रहे। कई अन्य संगठनों और संस्थाएं भी मार्ग में फुहारों की बौछार की और ठंडाई के साथ गेर का स्वागत किया।
कॉलोनियों, मोहल्लों में अपनी अपनी टोलियों की मस्ती
मोहल्लो और कॉलोनियों में भी रंगपंचमी की धूम रही। एक दूसरों को रंग लगाया गया और फिर पानी की बौछारों और रंगों के बीच जमकर घंटों तक नृत्य किया। ठंडाई के साथ गुजिया का आनंद लेते हुए भीगते हुए घंटों तक गाने की लय पर कदम थिरकते रहे।

KK Sharma
KK Sharmahttp://www.vandematramnews.com
वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network