सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर होगा रतलाम का ट्रांसपोर्ट नगर, प्रतिमा भी होगी स्थापित – विधायक काश्यप

सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर होगा रतलाम का ट्रांसपोर्ट नगर, प्रतिमा भी होगी स्थापित – विधायक काश्यप

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
विधायक चेतन्य काश्यप ने घोषणा की है कि रतलाम के सालाखेड़ी क्षेत्र में बनने वाले ट्रांसपोर्ट नगर का नामकरण लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर होगा। ट्रांसपोर्ट नगर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा भी लगाई जाएगी। इस संबंध में प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्रसिंह से चर्चा की, तो उन्होंने भी इस प्रस्ताव पर तत्काल स्वीकृति दे दी। ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण आरडीए करेगा। आगामी 15 दिन में इसकी निविदाएं निकलेगी और इसके बाद ट्रांसपोर्ट नगर का कार्य शुरू हो जाएगा।
विधायक काश्यप को पाटीदार समाज संगठन ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम ट्रांसपोर्ट नगर का नामकरण करने की मांग करते हुए पत्र सौंपा। इस अवसर पर ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा, कृषक आयोग पूर्व अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार, पाटीदार समाज संगठन के जिलाध्यक्ष जगदीश पाटीदार, जिला महामंत्री सुभाष पाटीदार, सरदार पटेल युवा संगठन के जिलाध्यक्ष राकेश पाटीदार, क्षेत्रीय पाटीदार समाज के अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार जावड़ा मौजूद रहे।
विधायक काश्यप ने कहा कि उनके लिए सौभाग्य की बात है कि सरदार वल्लभ भाई पटेल जैसे महापुरूष की प्रतिमा स्थापना और ट्रांसपोर्ट नगर के नामकरण का कार्य उनके कार्यकाल में होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी पदग्रहण करते ही स्टेच्यु ऑफ युनिटी की स्थापना का संकल्प लिया था और उसे पूरा कर दिखाया।
विधायक काश्यप ने समाजजनों से कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल पर केन्द्रित फिल्म का प्रदर्शन आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 दिसम्बर को किया जाना प्रस्तावित है। इस दौरान ट्रांसपोर्ट नगर के नामकरण और प्रतिमा स्थापना की शासकीय स्वीकृति भी मिलने की उम्मीद है। उन्होंने पूर्व में फिल्म प्रदर्शन के लिए 1 हजार सीढी बनवाकर चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन के माध्यम से वितरित करवाई थी। 170 मिनिट की इस फिल्म में सरदार वल्लभ भाई पटेल के विराट व्यक्तित्व एवं कृतित्व का पूरा चित्रण किया गया है। कृषक आयोग पूर्व अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार ने कहा कि समाजजन सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम और प्रतिमा स्थापना को लेकर वर्षोें से प्रयासरत रहे है। उन्होंने पूरे राष्ट्र को एक किया था। उनके नाम ट्रांसपोर्ट नगर होने एवं प्रतिमा स्थापना करने पर पाटीदार समाज सबका ऋणी रहेगा। पाटीदार समाज संगठन जिलाध्यक्ष जगदीश पाटीदार कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम की घोषणा कर विधायक  काश्यप ने समाज ही नहीं पूरे जिले का मान बढ़ाया है।  इस अवसर पर समाजजनों द्वारा विधायक काश्यप का शॉल व श्रीफल भेंटकर अभिनंदन किया। संचालन जिला महामंत्री सुभाष पाटीदार द्वारा किया गया।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.