35 C
Ratlām
Wednesday, April 17, 2024

यात्रा का रतलाम जिले में प्रवेश : संत रविदास ने दिया है मानव को समरसता का संदेश, देर शाम यात्रा जावरा पहुंची

– भाजपा जिला पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने नागेश्वर में किया भव्य स्वागत
रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
मध्यप्रदेश शासन द्वारा आयोजित की जा रही संत शिरोमणि श्री रविदास समरसता यात्रा शुक्रवार को रतलाम जिले के आलोट में प्रवेश किया। मंडी प्रांगण में यात्रा के दौरान जनसंवाद कार्यक्रम भी आयोजित हुआ। इस अवसर पर उपस्थितगणों एवं जनप्रतिनिधियों ने संत श्री रविदास के जीवन संदेश का प्रसार करते हुए कहा कि संत श्री रविदास ने अपनी महानता के साथ समाज को समरसता का वैचारिक संदेश दिया है।

जनसंवाद आयोजन में खाचरोद से आए बगलामुखी टेस्ट के चेयरमैन पीठाधीश श्री कृष्णानंदजी महाराज ने संत रविदास के जीवन दर्शन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारे देश में सर्वसमभाव का दर्शन है, संत रविदास ने भी सभी के लिए समरसता का संदेश दिया है। हमें चाहिए कि हम संत के दर्शन पर चलते हुए अपने जीवन को सार्थक करें। योगाचार्य महंत एवं उत्तीष्ठ भारत के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुधाकर पूरी महाराज ने संत श्री रविदासजी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मन की निर्मलता आवश्यक है। समरसता यात्रा की आगवानी नागेश्वर (उन्हेंल) में भाजापा जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह लुनेरा, यात्रा जिला प्रभारी भाजपा उपाध्यक्ष बलवंत भाटी, जिला उपाध्यक्ष उपेंद्र सिंह , जनपद अध्यक्ष आलोट कालू सिंह के साथ मातृशक्ति व कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे।

समरसता की मुख्यमंत्री ने की 5 यात्राएं शुरू
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा समरसता की 5 यात्राएं प्रारंभ की गई। यात्राएं अलग-अलग जिलों से प्रारंभ होकर आगामी 12 अगस्त को सागर पहुंचेगी। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 102 करोड रुपए की लागत से बनने वाले संत शिरोमणि श्री रविदासजी के मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इस मंदिर के निर्माण में पवित्र नदियों का जल एवं मिट्टी एकत्र कर लगाई जा रही है ताकि सभी समाजों में समरसता का भाव रहे।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network