रेलवे डीजल शेड में महिलाओं के लिए अलग केंटिन व्यवस्था

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रेलवे डीजल शेड में महिला कर्मचारियों के लिए अब पृथक से खानपान केंटीन के इंतजाम किए जाएंगे। महिला कर्मचारी वहां बैठकर खाने के अलावा रिफ्रेशमेंट कर सकती है। स्टाफ बेनिफिट फंड की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है।
मालूम हो कि डीजल शेड में यात्री ट्रेनों के अलावा मालगाड़ियों को खींचने वाले इंजनों के मेंटेनेंस का काम होता है। करीब 1100 कर्मचारियों में महिला कर्मचारी भी कार्यरत है। इसलिए वहां सभी कर्मचारियों के लिए सम्मिलित रूप से केंटीन बना है। केंटीन में बड़ी समस्या महिला कर्मचारियों की थी। उन्हें पुरूष कर्मचारियों के बीच ही खाना व चाय नास्ते के लिए बैठना पड़ता था।
अलग से सामग्री खरीदने का फैसला
महिलाओं के लिए पृथक केंटीन की व्यवस्था के लिए मंगलवार सुबह सभी स्टाफ बेनिफिट फंड में शामिल रेल संगठन के चयनित पदाधिकारी की वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी के साथ बैठक हुई। इसमें महिला केंटीन के लिए फ्रीज, कुर्सियां सहित अन्य सामग्री खरीदने का फैसला लिया गया। जल्द ही इस योजना को मूर्त रूप दिया जाएगा।
इंस्टीट्यूट चुनाव की भी मांग
स्टाफ बेनिफिट फंड की बैठक में रेल संगठन के
हरिश चांदवानी, नरेंद्र सोलंकी, अभिलाष नागर, अजय सिंह, आरसी वर्मा मौजूद रहे। वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन ने वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी से मांग की है कि सीनियर व जूनियर इंस्टीट्यूट की समितियों का कार्यकाल खत्म हुई एक साल हो गया है। कोरोना की स्थिति सामान्य हो चुकी है। इसलिए अब चुनाव की प्रक्रिया पूरी कराई जाए।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.