35 C
Ratlām
Wednesday, April 17, 2024

शिवमहापुराण: सिहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा आएंगे रतलाम, कल से शुरू होगी कथा, बहेगी धर्म की गंगा

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
मध्यप्रदेश के सिहोर वाले प्रसिद्ध कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के मुखार्विद शिवमहापुराण कथा रतलाम में 23 अप्रैल से शुरू होगी। कथा में प्रतिदिन करीब एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है। रतलाम के कनेरी रोड पर होने जा रहे इस आयोजन की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। कथा के मुख्य आयोजककर्ता रविन्द्र पाटीदार द्वारा अपने भाई अरविंद पाटीदार की स्मृति में कथा का आयोजन कराया जा रहा है। करीब 2 साल पहले कथा की अनुमति पंडित प्रदीप मिश्रा से मिली थी जो कि अब साकार होने जा रही है।

IMG 20220421 WA0301
कथा के पहले सेवा देने वालों की हुई बैठक।

आयोजन समिति के मुख्य यजमान रविन्द्र पाटीदार ने बताया आयोजन स्थल पर गर्मी को देखते हुए बैठने, ठंडे पानी, पार्किंग स्थल की व्यवस्था आयोजन समिति द्वारा की जाएगी। पांडाल में आने वाले लोगों को अपने सामान की सुरक्षा स्वयं करनी पड़ेगी। समिति द्वारा कथा पाण्डाल से लेकर चारों तरफ 45 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। आयोजन को लेकर शहर कि अनेक सामाजिक संस्थाएं, संगठन सेवा देने के लिए आगे आए है। आयोजन समिति में कल्याणी पाटीदार, निमिष व्यास, अशोक पोरवाल, कन्हैयालाल मौर्य, अनिल झालानी, मुन्नालाल लाल शर्मा, प्रदीप उपाध्याय, राजेश पाटीदार, प्रकाश कुमावत, जनक नागल, जगदीश पहलवान, सतीश राठौड़, राजकुमार धबाई, जितेंद्र परमार, नरेन्द्र सिंह चौहान, मनोज सेन, शांतिलाल गोयल, सुभाष कुमावत, मंगला देवडा, सोना शर्मा आदि ने धर्मप्रेमी जनता से कथा सुनने का आग्रह किया है।
भोजन व रुकने की नहीं है व्यवस्था

IMG 20220421 WA0248
कथा के लिए तैयार हो रहा पांडाल।

कथा स्थल पर भोजन व रुकने की व्यवस्था नहीं है। श्रद्धालु आयोजन स्थल पर बनी खानपान की दुकानों से सामग्री सशुल्क से स्वयं को लेना पड़ेगी। समिति द्वारा किसी भी प्रकार के पास की कोई व्यवस्था नहीं की है। समिति सदस्यों ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि कथा स्थल पर आभूषण पहनकर न आए।
पुलिस प्रशासन मुस्तैद
कथा को लेकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद हो गया है। गुरुवार दोपहर कथा स्थल पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ आयोजन समिति सदस्यों की बैठक भी हुई। जो सेवा करने वाले सेवादार है उन्हें भी अपनी अपनी जिम्मेदारी सौंपी गई।
बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यह रहेगी व्यवस्था

  • बाजना की तरफ से आने वाले बाजना बस स्टैंड से शंकरगढ़ त्रिवेणी मेला ग्राउंड से कथा स्थल कनेरी रोड।
  • जावरा-मंदसौर- नीमच रोड से आने वाले सेजावता से बंजली बायपास मेडिकल कॉलेज, राम मंदिर से कस्तूरबा नगर, डोंगरे नगर, उत्कृष्ट स्कूल, बाजना बस स्टैंड से त्रिवेणी मेला ग्राउंड से कथा स्थल पर।
  • इंदौर-उज्जैन-धार से आने वाले सालाखेड़ी पुलिस चौकी से करमदी गांव होते हुए जैन मंदिर से मथुरी गांव होते हुए कथा स्थल।
  • अलीराजपुर, झाबुआ, पेटलावद से आने वाले रानीसिंग से कनेरी होते हुए कथा स्थल।
  • बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन से आने वाले चांदनी चौक, त्रिपोलिया गेट, गढ़ कैलाश महादेव मंदिर से होते हुए कथा स्थल पर आ सकते हैं।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network