सब्जी विक्रेताओं को नई व्यवस्था से परहेज : ग्रामीण क्षेत्रों से आए फुटकर विक्रेताओं को सब्जी बेचने से रोका, पूर्व गृहमंत्री से मिलने पहुंचे निवास

सब्जी विक्रेताओं को नई व्यवस्था से परहेज : ग्रामीण क्षेत्रों से आए फुटकर विक्रेताओं को सब्जी बेचने से रोका, पूर्व गृहमंत्री से मिलने पहुंचे निवास

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
शहर में चार नए स्थानों पर सब्जी-फल व्यवसाय विक्रय की योजना तैयार होने के बाद प्रशासन के इस फैसले के विरोध में फुटकर सब्जी-फल विक्रेता लामबंद हो गए हैं। मंगलवार की तर्ज पर बुधवार को भी नई व्यवस्था से नाराज सब्जी-फल विक्रेताओं ने ग्रामीण क्षेत्रों से आए फुटकर विक्रेताओं को सब्जी नहीं बेचने दी। इसके लिए बड़ी संख्या में सब्जी-फल के फूटकर विक्रेता पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी के निवास पर मिलने भी पहुंचे।

शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था को सुधारने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं नगर निगम प्रशासक कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर 5 मई से सिर्फ 4 स्थानों पर ही फल-सब्जी मिलेगी। सैलाना ओवर ब्रिज के नीचे, साक्षी पेट्रोल पंप के सामने, विनोबा नगर ग्रिड के पास एवं त्रिवेणी रोड (कल्याणनगर) के सामने मंडी लगाई जाएगी। जिला प्रशासन के इस निर्णय पर मंगलवार को त्रिपोलिया गेट क्षेत्र के फुटकर सब्जी विक्रेताओं ने धरना दिया था। इसके बाद बुधवार सुबह को प्रशासन के उक्त निर्णय के विरोध स्वरूप एकजुट हुए और दुकानें नहीं लगाने के अलावा ग्रामीण क्षेत्र से सब्जी लेकर आने वालों को रोका गया। नाराज फुटकर विक्रेता धर्मेंद्र बोरीवाल, विजय माली, सोनू सिसौदिया आदि ने वंदेमातरम् न्यूज को बताया हमें त्रिवेणी रोड पर जगह देने की कह रहा है। शहरवासी इतनी दूर सब्जी और फल खरीदनें नहीं आएंगे, जिससे वह स्वयं का और परिवार का पालन-पोषण कैसे करेंगे? फुटकर विक्रेताओं ने प्रशासन से अनुरोध किया है कि वर्तमान में वह जहां सब्जी और फल बेच रह हैं, उसी स्थान पर लाइन खींच दी जाए। इसके बाद हम लाइन से बाहर सामान रखते हैं या फिर नियम तोड़ते हैं तो हमारे खिलाफ कार्रवाई करने के अलावा सामान जब्त किया जाए।
सुबह से ऐसा जताया नई व्यवस्था का विरोध
सभी फुटकर सब्जी और फल विक्रेता बुधवार सुबह नीलाम मंडी पहुंचे। यहां पर सब्जी और फल के थोक विक्रेताओं को नीलाम नहीं करने के लिए तैयार किया। इसके बाद सभी सब्जी और फल के फुटकर विक्रेता एकजुट होकर शहर के अलग-अलग मार्गों पर निकले और उनके द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों से आए फुटकर विक्रेताओं को सब्जी-फल बेचने से रोकने का आह्वान करते हुए कहा कि आज तुम साथ नहीं दोगे तो कल हम सबको परेशान होना पड़ेगा। सभी ने दोपहिया वाहनों पर सवार होकर सैलाना बस स्टैंड, गायत्री टॉकीज रोड, शहीद चौक, लुहार रोड, नीमचौक, बाजना बस स्टैंड आदि क्षेत्रों में घूमकर विरोध जताने के साथ सडक़ पर सब्जी और फल बेचने वालों की पोटलियां बंधवा दी।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.