गृहमंत्री का बड़ा बयान : सीरिया जाना चाहता था सूफा का सरगना इमरान, अब तक रतलाम के 6 आतंकी गिरफ्तार

- Advertisement -

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का शुक्रवार को रतलाम से गिरफ्तार 3 और आतंकियों को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। तीनों आतंकी इमरान खान निवासी मोहन नगर, आमीन फावड़ा निवासी खातीपुरा एवं आमीन पटेल उर्फ अमीन मोबाइल है। इन आतंकियों को शुक्रवार सुबह 4 बजे राजस्थान पुलिस के हवाले कर दिया गया। प्रशासन ने इन आतंकियों में तीन के रतलाम स्थित घरों को बुलडोजर से ढहा दिया। गृहमंत्री ने मीडिया को बताया कि जयपुर दहलाने की साजिश का मास्टरमाइंड इमरान खान है, जो की सीरिया जाने की तैयारी में था।
रतलाम जिला और पुलिस प्रशासन ने कट्टरपंथी संगठन सूफा से जुड़े सदस्यों की एक सूची तैयार कर ली है, सभी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की तैयारी है। राजस्थान में भी अलग-अलग दबीशों में 10 संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लेने की बात सामने आ रही है।
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया की आतंकी इमरान खान द्वारा की जा रही संदिग्ध गतिविधियों पर पुलिस की नजर थी। मप्र पुलिस इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रही थी। इसने 2014 में सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी गतिविधियां शुरू की थीं। आतंकी इमरान हार्डकोर अपराधी है। यह सीरिया जाना चाहता था। इमरान एक साल जेल में रह चुका है।

गृहमन्त्री नरोत्तम मिश्रा का बयान
- Advertisement -


इन देशद्रोहियों के मकान हुए जमीदोंज
कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम व एसपी अभिषेक तिवारी की मॉनिटरिंग में सुबह शुरू हुई कार्रवाई में आतंकी सरगना इमरान खान का मोहननगर स्थित मकान तथा मुंशीपाड़ा(जुलवानिया) में पोल्ट्रीफार्म ढहाया गया। इसके बाद गिरफ्तार आतंकी अल्तमस के शेरानीपुरा स्थित घर पर परिजन सुबह से फर्नीचर तथा अन्य सामान खाली करने में लगे थे। इमरान के मकान और फॉर्म हॉउस पर कार्रवाई के बाद प्रशासन ऑफिसर कॉलोनी के पास विक्रम नगर स्थित सरकारी जमीन पर आमीन मोबाइल के बने तीन मंजिला अवैध निर्माण को तोड़ने पहुंचा। सर्वे में यह जमीन शासकीय है, जिसकी रजिस्ट्री सामने आने के बाद अब प्रशासन एफआईआर करने की तैयारी में है। दोपहर 4 बजे शेरानीपुरा में अल्तमस के घर पोकलेन का पंजा चला। अल्तमस के साथ ही आतंकी जुबेर के आंनद कॉलोनी स्थित घर पर अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई की गई। खातीपुरा में एक संकरी गली में स्थित आतंकी आमीन फावड़ा का मकान भी ध्वस्त किया गया। देर शाम तक  कार्रवाई जारी रही। कार्रवाई के दौरान एसडीएम राजेश शुक्ला, एएसपी सुनील पाटीदार, तहसीलदार गोपाल सोनी, निगम उपयंत्री राजेश पाटीदार व मनीष तिवारी, निरीक्षक प्रीति कटारे सहित पुलिस व प्रशासन के आलाधिकारी मौजूद थे।

कार्रवाई करता प्रशासन
- Advertisement -


वन्देमातरम् न्यूज फ्लैशबैक
राजस्थान पुलिस ने 30 मार्च को रतलाम के 3 सूफा आतंकियों को गिरफ्तार किया। आतंकियों की कार से 12 किलो RDX, टाइमर और बम बनाने का सामान बरामद किया था। आरोपी निम्बाहेड़ा में बम बनाकर दूसरी टीम को देने वाले थे। जानकारी में सामने आया है कि जयपुर में 3 जगह ब्लास्ट करने की साजिश थी। सर्चिंग के दौरान आतंकी पुलिस की गिरफ्त में आ गए और नापाक मंसूबों में नाकाम हो गए।

- Advertisement -

Related articles

मुख्यमंत्री का माना आभार : पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा ने नजूल एनओसी की अनिवार्यता समाप्त करने के निर्णय का किया स्वागत, विभाजित प्लाट मामले...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।नए साल से बिल्डिंग परमिशन के लिए लगने वाली नजूल एनओसी की अनिवार्यता को समाप्त करने...

चौथी बार सड़क पर उतरे कलेक्टर : भाजपा नेता की भी नहीं चली, रेलवे की सीमा पर अतिक्रमण नहीं हटाने के लिए आगे आए...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम शहर में ट्रैफिक सुधार को लेकर अतिक्रमण मुहिम लगातार जारी है। सोमवार को अतिक्रमण मुहिम...

भीषण हादसे के बाद कार्रवाई शुरू : विधायक मकवाना ने कलेक्टर और एसपी के साथ किया निरीक्षण, अतिक्रमण हटाने के लिए बुलाई जेसीबी और...

BIG UPDATEDरतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।सातरुंडा चौराहे पर भीषण हादसे के दूसरे दिन सोमवार को मौके पर ग्रामीण विधायक दिलीप...

नृशंस हत्या का पर्दाफाश : चचेरे भाई ने तलवार से हमला कर उतारा मौत के घाट, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

चेतन्य मालवीयसैलाना, वंदेमातरम् न्यूज।जिले के अड़वानिया मार्ग पर रविवार सुबह 33 वर्षीय युवक की निर्मम हत्या में सैलाना...
error: Content is protected by VandeMatram News