25.1 C
Ratlām
Sunday, August 14, 2022

कर सलाहकार परिषद की बैठक : कई मुद्दों पर हुई चर्चा, कागजी रिकॉर्ड संभाल कर रखने पर दिया जोर

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
कर सलाहकार परिषद की बैठक शनिवार को एक निजी होटल पर रखी गई। बैठक में 31 जुलाई की व्यस्तताओं से फ्री होकर अब कर सलाहकारों को ऑडिट की व्यस्तता में लगना ओर आगे के काम को लेकर चर्चा हुई।


मुख्य वक्ता CA नवीन पोखरना ने बताया कि इस साल ऑडिट रिपोर्ट बड़ी ओर विस्तार में सबमिट करनी रहेगी, इसलिए सदस्यों को अपने क्लाइंट्स की ऑडिट तैयारियां शुरू कर देनी चाहिए। अंतिम मौके पर किए गए ऑडिट रिस्क का कारण बन सकते है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि गए साल में आए हुए 139(9) के नोटिसेस से इस साल कैसे बचना है। सदस्यों से यही भी चर्चा की गई कि किसी भी क्लाइंट के मेजर स्टॉक की आवक जावक की विवरणी कोशिश कर जरूर प्रस्तुत करे क्योंकि आने वाले समय मे इनकम टैक्स पोर्टल GST के R1 में दिए गए डेटा से कुछ मदद ले सकते है। उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना काल या अन्य किसी वजह से किसी व्यापार में मुनाफे के प्रतिशतों में ज्यादा अंतर हो तो उसके लिए विशेष ध्यान दे एवं अपना कमेंट जरूर दे। कागजी रिकॉर्ड अपने पास ज्यादा से ज्यादा रखें क्योंकि आगे यह काम आएगी। अध्यक्ष CA अंचल मूणत ने बताया कि संस्था की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत परिषद सदस्यों को एक राष्ट्र ध्वज प्रदान किया जाएगा।

कार्यक्रम में CA एसएल चपलोत, किशोर पाठक, विशाल जोशी, रजत बोराणा, दिनेश जैन, गौरव गांधी, अभिषेक चोरडिया, निखिल काकानी, निशीथ जैन, जयेश खिमेसरा आदि उपस्थित रहे। बैठक का संचालन CA शगुन बड़जात्या ने किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News