शहर विकास समीक्षा : विधायक ने कहा आमजन की समस्या का निराकरण समय सीमा में हो, सैलाना ओवरब्रिज के नीचे तथा विनोबा नगर श्मशान स्थल पर सब्जी विक्रेताओं को मिलेगा स्थान

शहर विकास समीक्षा : विधायक ने कहा आमजन की समस्या का निराकरण समय सीमा में हो, सैलाना ओवरब्रिज के नीचे तथा विनोबा नगर श्मशान स्थल पर सब्जी विक्रेताओं को मिलेगा स्थान

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम शहर के आमजन जब अपनी समस्या के निराकरण के लिए निगम कार्यालय आए तो निगमायुक्त यह सुनिश्चित करें कि वह व्यक्ति निगमायुक्त से मिल सके और अपनी समस्या बता सके और निगमायुक्त समय सीमा में उस व्यक्ति की समस्या हल करें। उक्त निर्देश विधायक चेतन्य काश्यप ने कलेक्ट्रेट कक्ष में सोमवार को शहर के विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान दिए।
बैठक में शहर के सुव्यवस्थित यातायात प्रबंधन के संबंध में चर्चा की गई। सब्जी बेचने वाले हाकर्स को एक नियत स्थान पर सब्जी विक्रय की सुविधा देने पर भी चर्चा की गई। कलेक्टर ने निगमायुक्त को निर्देशित किया कि आगामी 15 अप्रैल तक सैलाना ओवरब्रिज के नीचे तथा विनोबा नगर श्मशान स्थल के समीप सब्जी विक्रेताओं को विक्रय सुविधा निर्मित कर उपलब्ध करवा दें। विधायक ने निगमायुक्त को निर्देशित किया कि कई स्थानों पर शहर में यह देखा गया है कि सेंट्रल लाइटिंग के ऊपर केबल लाइन खींच दी गई है जो गलत है, उसे हटवाया जाए। सैलाना बस स्टैंड मिशन कंपाउंड से लगी चार दुकानों को पीछे स्थान पर करने के निर्देश भी विधायक ने दिए। बताया गया कि शहर के मुख्य बाजारों में दुकानदारों द्वारा आगे बढ़कर अपना सामान रख दिया जाता है, इस अतिक्रमण को रोकने के लिए लाइनिंग की जाएगी। विधायक ने निर्देश दिए कि शहर में निर्माण कार्यों में यह सुनिश्चित करें कि निर्माणकर्ता द्वारा नगर निगम के निर्माण अनुमति संबंधी नियमों का उल्लंघन नहीं किया जाए। विधायक ने नगर निगम आयुक्त को यह भी निर्देशित किया कि शहर में दुर्घटना संभावित स्थलों मुख्य मार्गो तथा डार्क स्पॉट पर डिवाइडर एवं हाई मास्ट लगाए जाएं।
बैठक में कलेक्टर द्वारा निगमायुक्त को निर्देशित किया गया कि फव्वारा चौक से कलेक्ट्रेट तक मुख्य रोड तथा सर्विस रोड के मध्य रेलिंग लगाई जाए। विधायक काश्यप ने सब्जी तथा फल-फूल मंडी के मथुरी क्षेत्र में स्थापित करने पर चर्चा की। साथ ही बताया गया कि त्रिवेणी क्षेत्र में भी शीघ्र ही सब्जी, फल फूल विक्रेताओं के बैठने के लिए व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. इंद्रजीत बाकलवार, सुनील पाटीदार, एसडीएम राजेश शुक्ला, सीएसपी हेमंत चौहान, आरटीओ दीपक मांझी आदि उपस्थित थे।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.