24.8 C
Ratlām
Saturday, February 24, 2024

आधा-अधूरा खुलासा : नवरत्न ढाबे पर रूके एक परिवार की कार से लूट करने वालों का पर्दाफाश, ट्रक ड्राइवर से लूट में नहीं मिला पुलिस को सुराग

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
6 माह पूर्व नामली थाना क्षेत्र अंतर्गत फोरलेन पर दो सनसनी खेज लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस ने एक प्रकरण में सफलता हासिल कर ली, लेकिन दूसरी वारदात में अभी मामला अनसुलझा है। फोरलेन स्थित नवरत्न ढाबे पर रूके एक परिवार की कार में सो रहे फरियादी को जगाकर हथियार के दम पर 9 हजार नकदी सहित गाड़ी की डिक्की से ट्राली बैग में रखे सोने के आभूषण लूटकर फरार हो गए थे। सुराग मिलने पर जावरा जेल में बंद आरोपियों का न्यायालय से वारंट लेकर पूछताछ के दौरान बदमाशों ने वारदात कबूल की, जबकि उक्त प्रकरण में एक आरोपी कपिल कंजर पुलिस की पहुंच से दूर है।
गुरुवार को एसपी अभिषेक तिवारी ने पत्रकार वार्ता में मामले का खुलासा किया। एसपी तिवारी ने बताया 6 अगस्त 2021 को फरियादी नगाराम पिता जगाराम चौधरी (31) निवासी ग्राम दुधवा (थाना सायला जिला जालोर-राजस्थान) ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह परिवार के साथ रात करीब 10 बजे फोरलेन स्थित नवरत्न ढाबे पर रूके थे। परिवार ढाबे के अंदर रूम में सो रहा था और वह अपनी कार में सो रहे थे। तडक़े करीब 4.15 बजे तीन नकाबपोश हथियार के साथ अज्ञात आरोपियों ने दरवाजा खटखटाकर जगाया और 9 हजार रुपए नकदी सहित गाड़ी की डिक्की में ट्राली बैग में रखे पत्नी के सोने के गहने लूट कर फरार हो गए। पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि उक्त लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी विष्णु कंजर और राहुल कंजर निवासी राजाखेड़ी वर्तमान में अवैध जहरीली शराब के परिवहन में जावरा जेल में बंद है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर नामली पुलिस ने दोनों आरोपी विष्णु और राहुल कंजर का 3 दिन का रिमांड लेकर पूछताछ की। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने फरार आरोपी कपिल कंजर के साथ वारदात को अंजाम देना कबूला। इस वारदात को सुलझाने में ग्रामीण एसडीओपी संदीप निगवाल सहित प्रधानआरक्षक राहुल जाट, आरक्षक अमित त्यागी, मनोहर नागदा आदि की भूमिका सराहनीय रही।

20 मिनट पहले आरोपियों ने ट्रक चालक को बनाया था निशाना

ढाबे पर सो रहे परिवार की कार में लूट की वारदात से ठीक 20 मिनट पहले नकाबपोश आरोपियों ने फोरलेन पर पेट्रोल पंप के बाहर खड़े ट्रक में सो रहे ड्राइवर राजेश पिता श्यामलाल रावत को जगाकर लूट की सनसनी खेज वारदात को भी अंजाम दिया था। बदमाशों ने ट्रक ड्राइवर को भी कट्टा अड़ाकर 35 हजार रुपए नकदी सहित 20 हजार रुपए कीमत का मोबाइल फोन लूटकर भागे थे। ट्रक ड्राइवर से राशि के अतिरिक्त मोबाइल लूटने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि पुलिस सायबर सेल की मदद से आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लेगी, लेकिन नामली पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली से संभव नहीं हो सका।

वीडियो : जप्त सामग्री व हथियार

जिम्मेदार का क्या कहना

नवरत्न ढाबे के बाहर खड़ी कार से लूट के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, इसमें अभी एक आरोपी की तलाश है। ट्रक ड्रायवर के साथ हुई लूट के मामले में जल्द पूछताछ कर मश्रुका जब्त की जाएगी। – अभिषेक तिवारी, एसपी – रतलाम

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network